Nagaland Dear Evening Lottery: 8:00 बजे आयेगा नागालैंड डियर इवनिंग लॉटरी का नतीज़ा

Indian male hand holding won lottery money spread apart in fan shape. Lottery jackpot winning concept.
Indian male hand holding won lottery money spread apart in fan shape. Lottery jackpot winning concept.

नागालैंड डियर इवनिंग लॉटरी का परिणाम रात्री 8:00 बजे घोषित होगा। किसी एक भाग्यशाली विजेता को मिलेगा  1,00,00,000 रुपये का भारी  इनाम ।

नागालैंड डियर इवनिंग लॉटरी का नतीज़ा रात 8:00 बजे जारी होगा। अगर आपने भी खेल में हिस्सा लिया है, जाहिर है आपको बेसब्री से नतीजों का इंतजार होगा। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ज्ञात किए जा सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट है-

लॉटरी का जिक्र होते ही पुरस्कार में मिलने वाली राशि क्या होगी, हमारे मन में यह सवाल उमड़ने लगता है। इस लॉटरी में किसी भाग्यशाली के कुछ रुपए करोड़ों में तब्दील हो सकते हैं। या फिर हजारों रुपए पॉकेट में आएंगे। या फिर सैकड़ों में संतोष करना पड़ सकता है। और कुछ नहीं तो अगली बार जीतने का इंतजार। अधिक पहेलियाँ ना बुझाते हुए सीधा आपको पुरस्कार में मिलने वाली राशियों का संक्षिप्त विवरण प्रदान कर रहे हैं।

      पहला – Rs 1,00,00,000
दूसरा – Rs 9,000
तीसरा – Rs 500
सांत्वना – Rs 120
चौथा – Rs 250
पाँचवा – Rs 120
Winning Amount

नागालैंड में लॉटरी के खेल सुप्रीम कोर्ट की अनुमति से आयोजन किए जाते हैं। एक वक्त था जब भारत में कहीं भी लॉटरी के खेल प्रतिबंधित थे। आज केवल 13 प्रदेशों को लॉटरी के लीगल खेलों के आयोजन का अनुमति प्राप्त है। नागालैंड उनमें से एक है। 13 प्रदेशों के अतिरिक्त कहीं और लॉटरी के खेल में हिस्सा लेना एवं इसका आयोजन करना दोनों ही प्रतिबंधित है। बाकी प्रदेश जहाँ लॉटरी के खेल लीगल हैं- मणिपुर, महाराष्ट्र, केरल, मिजोरम, वेस्ट बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मेघा लिया, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, नागालैंड, पंजाब, गोवा।

नागालैंड स्टेट लॉटरी हर दिन होने वाले लॉटरी के टिकट निकालता है। एक टिकट का मूल्य है Rs 6। नागालैंड में लॉटरी के खेल जहाँ पर आयोजित किए जाते हैं वह जगह है- पी.आर हिल जंक्शन, कोहिमा -797001।

लॉटरी में जीतने के पश्चात अपने पुरस्कार पर दावा करने के लिए यह दस्तावेज आवश्यक है-

  • दावा प्रपत्र जिसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
  • लॉटरी की टिकट बिना कटे एवं बिना किसी अन्य विकृति के।
  • एक वैध पहचान पत्र।
  • पासपोर्ट साइज फोटो

आजकल लाटरी के खेल के बहुत सारे फर्जी टिकट और फर्जी नतीजे जारी किए जा रहे हैं। कृपया इन से सावधान रहें।

Tags :  नागालैंड, डियर इवनिंग लॉटरी, सट्टा, विजेताओं।यह भी पढ़े : असम सिंगम व्हाइट लॉटरी का परिणाम 5:00 बजे

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com