Multibagger Stock: अपने निवेशकों को 300% मुनाफा दे चुका है यह स्टॉक

Multibagger Stock: अपने निवेशकों को 300% मुनाफा दे चुका है यह स्टॉक

इस वर्ष भारतीय शेयर बाजार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. इसी कारण भारतीय शेयर बाजार में इस वर्ष कई ऐसे स्टॉक देखने को मिले जिन्होंने अपने निवेशकों के रुपयों को कई गुना  रिटर्न दिया. ऐसे स्टॉक जो अपने निवेशकों को उनके निवेश के मुकाबले 100% से अधिक रिटर्न देते हैं, उन्हें Multibagger Stock कहा जाता है. स्पेशलिटी केमिकल सेक्टर भी शेयर बाजार का एक ऐसा क्षेत्र है, जिसने इस वर्ष डिमांड में हुई बढ़ोत्तरी, बेहतर संभावनाओं का फायदा उठाते हुए जबरदस्त वृद्धि दर्ज की है. इस सेक्टर में कई ऐसे स्टॉक्स हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं. एक ऐसा ही Multibagger Stock है Yasho Industries, जिसने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

पिछले 1 वर्ष के दौरान Yasho Industries के स्टोक्स ने गगनचुंबी छलांग लगाते हुए 392 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. केमिकल स्पेशियल्टी सेक्टर की इस Multibagger Stock ने इस वर्ष जनवरी की शुरुआत से अब तक लगभग 300 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशकों को कमा कर दिया है. वर्ष 2021, जनवरी की शुरुआत में इस Multibagger Stock के एक स्टॉक की कीमत 160 रुपए हुआ करती थी. वहीं आज कंपनी के एक स्टॉक की कीमत 645 रुपए हो चुकी है (गुरुवार को बंद हुए भाव के अनुसार).

Yasho Industries, विभिन्न प्रकार के केमिकल बनाने के लिए जानी जाती है. लेकिन कंपनी मुख्यतः पांच प्रकार की कैटेगरी के लिए उत्पाद तैयार करती है. इनमें केमिकल, अरोमा केमिकल, फूड एंटीऑक्सीडेंट्स, रबर एक्सीलेटर और लुब्रिकेंट एडिटिव शामिल हैं. कंपनी की उत्पादन यूनिट गुजरात के वापी शहर में लगी हुई है. कंपनी की इस उत्पादन यूनिट की उत्पादन क्षमता 9200 MTPA है. फूड एंटीऑक्सीडेंट्स और अरोमा केमिकल के क्षेत्र में Yasho Industries देश की अग्रणी कंपनियों में से एक मानी जाती है. साथ ही स्पेशलिटी केमिकल्स और रबर के क्षेत्र में भी उभरती हुई कंपनी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com