Bajaj Finance: Multibagger Stocks की श्रेणी में शामिल कंपनी ने दिया 12,260% मुनाफा

Bajaj Finance:  Multibagger Stocks की श्रेणी में शामिल कंपनी ने दिया 12,260% मुनाफा

Multibagger Stocks की सूची में बढ़ते नामों में अब, Bajaj Finance का नाम भी जुड़ गया है. कंपनी ने बीते दस सालों में, अपने निवेशकों को 12,260% का मुनाफा दिया है. जहां 16 सितंबर, 2011 को NSE पर सूचीबद्ध Bajaj Finance के स्टाॅक्स का स्तर 63 था. तो इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन 24 सितंबर, 2021 को, कंपनी के स्टाॅक्स 7786.45 के स्तर पर नज़र आए. 

शेयर बाज़ार में ऐसा कहा जाता है, कि अगर आप किसी स्टाॅक को 10 वर्ष अपने पास रखने के लिए तैयार नहीं है. तो उसे 10 मिनट भी अपने पास ना रखें. यही बात, Multibagger Stocks पर भी लागू होती है. गौरतलब है, कि निवेशकों को मुनाफा देना इन स्टाॅक्स का मूल मकसद है. पर इसके लिए धैर्य और समय दोनों पर्याप्त होने चाहिए. इन्हीं पदचिन्हों पर चल रही Bajaj Finance, निवेशकों के लिए कंपनी, आज धन कुबेर साबित हुई है. 

आसान भाषा में समझें, तो Bajaj Finance में अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले 1 लाख रुपए निवेश किए, तो आज की तारीख में वह 1.1 लाख बन चुके हैं. वहीं 6 महीने पहले किया गया 1 लाख रुपए का निवेश, आज 1.52 लाख रुपए है. वहीं लंबी अवधि में देखें, तो निवेशकों द्वारा 10 वर्ष पहले 63 के स्तर पर किया 1 लाख का निवेश, आज 1.23 करोड़ रुपए बन चुका है. आपको बता दें, कि सिर्फ बीते एक हफ्ते में Bajaj Finance के स्टाॅक्स 7386.60 से चढ़कर 7786.45 के स्तर पर पहुंच चुके हैं. जो लगभग 5% से ज़्यादा की वृद्धि है. 

Multibagger Stocks की इस सूची में, Bajaj Finance से पहले भी कई नाम शामिल हो चुके हैं. जिन्होंने निवेशकों को मालामाल किया है. इस सूची में Vaibhav Global, Adani Transmission, Happiest Minds, Atul Limited, आदि के नाम शामिल हैं. अक्सर इन स्टाॅक्स में, निवेशकों की ज़ोखिम लेने की क्षमता और धैर्य की परीक्षा होती है. हालांकि यह पूर्णतः असत्य है कि लंबी अवधि का हर स्टाॅक, Multibagger Stocks में ही परिवर्तित होगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com