JioPhone Next Launch: Mukesh Ambani का ड्रीम प्रोजेक्ट टला, गणेश चतुर्थी पर ग्राहकों को देने वाले थे ये खास तोहफा

JioPhone Next Launch: Mukesh Ambani का ड्रीम प्रोजेक्ट टला, गणेश चतुर्थी पर ग्राहकों को देने वाले थे ये खास तोहफा

भारतीय उद्योगपति Mukesh Ambani के ड्रीम प्रोजेक्ट पर आज गणेश चतुर्थी के दिन अचानक से ब्रेक लग गया. हुआ कुछ यूं, कि 10 सितंबर, 2021 को कंपनी JioPhone Next लाॅंच करने वाली थी. लेकिन अब फिलहाल इस लाॅंच को दीवाली तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि, विश्व स्तर पर होने वाली चिप की कमी से यह फैसला लिया गया. 

हाल ही में, वैश्विक स्तर पर देखी जा रही चिप की कमी से Reliance भी अछूती नहीं है. इसकी कमी के कारण, कंपनी का Google के सहयोग वाला स्मार्टफोन JioPhone Next का लाॅंच अब नवंबर तक के लिए टाल दिया गया है. आपको बता दें, कि Mukesh Ambani का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाने वाला यह फोन दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा. गुरुवार 9 सितंबर, 2021 को देर रात कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है कि, "Google और Reliance Jio के ग्राहकों के लिए कंपनी ने JioPhone Next की टेस्टिंग शुरू कर दी है. लेकिन वर्तमान समय की वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी को देखते हुए, कंपनी ने फोन के लाॅंच को दीवाली तक के लिए बढ़ा दिया है. जिससे ग्राहकों को फोन मुहय्या कराने के लिए कंपनी को अब अतिरिक्त समय मिल जाएगा."

JioPhone Next को 500 रुपए में बनाए अपना

कंपनी से प्राप्त सूचना के आधार पर ऐसा माना जा रहा है कि, JioPhone Next की बिक्री एक योजना के तहत होगी. इसमें फोन खरीदते वक़्त ग्राहकों को यह सुविधा उपलब्ध होगी कि, वह चाहे तो फोन की कीमत का 10% चुका कर इसे खरीद लें. ऐसे में ग्राहक, JioPhone Next के लाॅंच हो रहे दोनों माॅडलों को 500 रुपए या 700 रुपए देकर आसानी से खरीद सकते हैं. 

ये होगी खासियत 

कंपनी ने JioPhone Next की कीमत को लेकर ग्राहकों के बीच एक खास जगह बनाई है. बाज़ार में फोन की कीमत को लेकर चर्चा यह है कि, इसकी कीमत 5,000 रुपए या उससे भी कम हो सकती है. ये हर तरीके से बाज़ार में मौज़ूद सभी स्मार्टफोनों को टक्कर देगा, फिर चाहे वो 4G फीचर हो या Qualcomm Snapdragon 215 Processor. इसमें Android 11 वर्ज़न के लाॅंच होने के साथ ही, इसके कई सारे रंगों में भी उपलब्ध होने की भी संभावना है.

जून में हुई थी लाॅंच की घोषणा

आपको बता दें, कि इस वर्ष जून में संपन्न हुई Reliance AGM की बैठक में JioPhone Next की घोषणा की गई थी. जो Reliance Group के चेयरमैन Mukesh Ambani और Google के मुख्य कार्यपालक अधिकारी Sundar Pichai ने संयुक्त रुप से की थी. आपको बता दें, कि कंपनी 20 करोड़ फोन प्रति वर्ष उत्पादन की योजना पर काम कर रही है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com