कोच्चि पहुंचा Monsoon, मौसम विभाग ने की भारी बारिश की भविष्यवाणी

कोच्चि पहुंचा Monsoon, मौसम विभाग ने की भारी बारिश की भविष्यवाणी
A homeless Indian woman puts her few belongings away from the rain in Kochin, 06 June 2003. Rains which have begun drenching parts of northeast India have also started in southwest Kerala state, bringing hope that relief is in sight for millions suffering in a searing heatwave that has already killed more than 1,347 people across India. AFP PHOTO (Photo credit should read /AFP via Getty Images)

कोच्चि वासियों के लिए रविवार की सुबह बारिश की फ़ुहारों के साथ शुरू हुई. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, कोच्चि वासियो के लिए रविवार की छुट्टी बारिश से भीगी रहेगी. मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि, कोच्चि में आज दिन भर बादल छाए रहेंगे और बारिश के साथ तूफान की भी आशंका जताई है. गौरतलब है, कि कोच्चि में Monsoon की शुरूआत हो चुकी है. कोच्चि भारत के उन इलाकों में से एक है, जहां Monsoon सबसे पहले आता है.

ANI ने ट्वीटर पर कोच्चि की बारिश का वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है, कि कोच्चि की सड़कें बारिश से भीगी हैं, और कुछ जगहों पर हल्का जलभराव भी है.बारिश की तेज बौछार के बीच कोच्चि के लोग रेन कोट पहनकर अपने दैनिक कार्य कर रहे हैं. लोग पैदल और स्कूटरों से अपने नाश्ते आदि का सामान लेने निकले और बारिश का लुत्फ लेते दिखे. बारिश के कारण शहर का माहौल खूबसूरत हो गया है। इसी बारिश के बीच एम्बुलेंस मरीज़ों को अस्पतालों तक पहुंचा रही है.

हालांकि Monsoon की बारिश के साथ ही कोच्चि के सामने एक और मुसीबत आ गयी है. times of india की रिपोर्ट के अनुसार कोची में पिछले एक हफ्ते के दौरान 24 डेंगू के मरीज सामने आए हैं. पहले ही कोरोना महामारी से जूझ रहे कोची के लिए यह एक खतरे की घण्टी है. कोची प्रशासन को अब शहर में डेंगू बुखार के फैलने का डर सता रहा है.

डेंगू फैलाने वाला AEDES मच्छर पानी मे ही पनपता है. Monsoon का सीजन इस मच्छर के लिए आदर्श मौसम उपलब्ध कराता है. इस मौसम में जगह जगह भरने वाला पानी इन मच्छरों के प्रजनन के लिए उपयुक्त स्थान हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार कोच्चि में ऐसी जगहों को चिन्हित किया जा रहा है, जहाँ पानी भरने के कारण मच्छरों को पनपने के लिए स्थान मिल रहा है.

Related Stories

No stories found.