Kartarpur Sahib News: गुरुद्वारा परिसर में फोटोशूट कराने पर क्यों हुई इस माॅडल की आलोचना?

Kartarpur Sahib News: गुरुद्वारा परिसर में फोटोशूट कराने पर क्यों हुई इस माॅडल की आलोचना?

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के Kartarpur Sahib Gurudwara में हुई एक घटना खूब सुर्खियों में चल रही है. हाल ही में पाकिस्तान की एक माॅडल, डिज़ाइनर कपड़ों की शूटिंग करने Kartarpur Sahib Gurudwara गईं थी, जहां उस महिला ने बिना अपना सिर ढके गुरुद्वारा परिसर में फोटोशूट करवाया. इसी शूट की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिसकी आलोचना भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के लोगों द्वारा की जा रही है. 

पाकिस्तान के Kartarpur Sahib Gurudwara के इस घटना के बाद, भारत और पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया पर उस माॅडल की खूब आलोचना कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर फोटोशूट की तस्वीरें वायरल होने के बाद, सिख समुदायों ने भी इस पर काफी नाराज़गी ज़ाहिर की है.

इस पूरे मामले की शिकायत, भारतीय पत्रकार Ravinder Singh Robin ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और धार्मिक मामलों के मंत्रालय से की है. वहीं पाकिस्तान के मंत्रालय ने अपनी सफाई में कहा है, कि "पाकिस्तानी मॉडल को इस मामले में सिख समुदायों से माफी मांगनी चाहिए."

सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद, पाकिस्तान के Kartarpur Sahib Gurudwara परिसर में बिना सर ढके फोटोशूट कराने वाली मॉडल ने माफी मांगी है. माॅडल ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा है, कि "हम गुरुद्वारा परिसर में मॉडलिंग शूट नहीं कर रहे थे. लेकिन अगर मैंने अपने व्यवहार व कृत्य से सिख समुदायों को ठेस पहुंचाई है, तो उसके लिए मैं हाथ जोड़कर सब से माफी मांगती हूं."

दिल्ली में शिरोमणी अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष Manjinder Singh Sirsa ने, Kartarpur Sahib Gurudwara में हुऐ इस कृत्य की खूब आलोचना की है. इसके साथ ही, Manjinder Singh Sirsa ने पाकिस्तान सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप कर, मॉडल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com