Satya Nadella’s Son Demise: Zain Nadella का महज़ 26 साल की उम्र में हुआ निधन

Satya Nadella’s Son Demise: Zain Nadella का महज़ 26 साल की उम्र में हुआ निधन

प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी Microsoft के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीइओ, Satya Nadella के बेटे Zain Nadella का सोमवार की सुबह निधन हो गया था. Zain Nadella की उम्र महज़ 26 साल की थी और वह जन्म से ही, सेरेब्रल पाल्सी की बीमारी से पीड़ित थे. वहीं कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल के ज़रिए, यह दुखद सूचना दी गई है. गौरतलब है, कि सॉफ्टवेयर कंपनी Microsoft ने एक ईमेल के ज़रिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया है, कि Zain का निधन हो गया है.

भेजे गए ईमेल में एग्जीक्यूटिव्स से Nadella परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है. आपको बता दें, कि वर्ष 2014 में सीईओ की भूमिका निभाने के बाद से, Satya Nadella ने कंपनी का प्रॉडक्ट डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया, ताकि दिव्यांग उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान की जा सकें. Satya Nadella ने कहा, कि उन्होंने बेटे Zain Nadella के पालन पोषण और सहयोग देते हुए काफ़ी कुछ सीखा है.

आपको बता दें, कि पिछले साल Children’s Hospital ने नडेला दंपति के साथ मिलकर, Zain Nadella Endowed Chair in Pediatric Neurosciences की स्थापना की थी. वहीं Zain का अधिकांश इलाज इसी अस्पताल में किया गया था. इस हॉस्पिटल के सीईओ, जेफ स्परिंग ने अपने बोर्ड को एक संदेश में लिखा है, कि "ज़ैन को संगीत की अच्छी पकड़ थी. उनकी उज्ज्वल मुस्कान ने उनके परिवार और प्रियजनों को जो खुशी दी है, उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.”

गौरतलब है, कि Microsoft कंपनी के सीईओ, Satya Nadella ने वर्ष 1992 अपनी स्कूल की एक दोस्त Anupama से शादी की थी. वह उनकी बचपन की दोस्त थी और फिलहाल उनका पूरा परिवार अमेरिका में रहता है. बेटे के अलावा, उनकी और दो बेटियां भी हैं. वहीं Zain Nadella का जन्म वर्ष 1996 में हुआ था.

Satya Nadella अक्सर कहा करते थे, कि उनके बेटे के आने से उनकी जिंदगी में महत्वपूर्ण मोड आया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था, कि ज़ैन ने उन्हें दिव्यांग लोगों को और बेहतर ढंग से समझने में मदद की है. गौरतलब है, कि वर्ष 2017 में Satya Nadella की एक किताब आई थी जिसमें उन्होंने सेरेब्रल पाल्सी से जूझ रहे अपने बेटे से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया था.

आपको बता दें, कि सेरेब्रल पाल्सी एक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर होता है जो बच्चों की शारीरिक गति, चलने-फिरने की क्षमता को प्रभावित करता है.

Related Stories

No stories found.