Manohar Lal Khattar News: किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री के बीच हुई जुबानी तीखी तकरार

Manohar Lal Khattar News: किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री के बीच हुई जुबानी तीखी तकरार

किसान आंदोलन हर दिन एक नया रूप लेता जा रहा है. 28 अगस्त को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री Manohar Lal Khattar और पंजाब के मुख्यमंत्री Capt. Amarinder Singh के बीच तीखी तकरार देखने को मिली है. Khattar ने Captain पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा किसान आंदोलन के पीछे पंजाब सरकार का हाथ है. साथ ही उन्होंने कहा अगर ऐसा नहीं होता तो किसान नेता इस तरह कैप्टन को लड्डू नहीं खिलाते.

Khattar के बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री Amarinder Singh ने इस पर कड़ा एतराज जताया है. उन्होंने जवाबी हमला देते हुए कहा कि किसानों की बदहाली के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है. दरअसल, 28 अगस्त को किसानों के प्रदर्शन पर लाठियां भांजी गई जिसके बाद हरियाणा सरकार को कई लोगों ने आड़े हाथों लिया था. इस पर khattar ने सोमवार सुबह चंडीगढ़ में कहा कि, "किसानों को हरियाणा सरकार से तकलीफ़ नहीं हैं. उनका विरोध केंद्रीय कृषि सुधार कानून से है. हरियाणा को आंदोलन के लिए गलत चुना गया है. 

जिस पर मुख्यमंत्री Amarinder Singh ने हरियाणा के SDM के वायरल वीडियो का हवाला देते हुए कहा की, "एक अफसर को कैसे पता था कि किसान पथराव करेंगे, जो किसानों का सिर फोड़ने के निर्देश दे रहे थे. Khattar को कृषि कानून रद्द करवा देने चाहिए, तो सिर्फ किसान ही नहीं मैं भी आपको लड्डू खिलाऊंगा". साथ ही उन्होंने Manohar Lal Khattar को अपने पद से इस्तीफ़ा देने को भी कहा था. 

हालांकि, इनकी तीखी तकरार यहीं नहीं रुकी, हरियाणा मुख्यमंत्री ने फिर से Amarinder Singh पर जवाबी हमला देते हुए कहा, "मेरे से इस्तीफा मांगने वाले Amarinder Singh कौन होते हैं. इस्तीफ़ा तो कैप्टन को देना चाहिए. जिन्होंने आंदोलन के लिए पंजाब के किसानों को उकसाया है. सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर सिर्फ पंजाब के किसान बैठे हैं. हरियाणा के किसान खुश हैं. कुछ लोग हैं, जो किसी भी बात पर सहमत नहीं होते हैं और उन्हें हम जबरदस्ती नहीं मना सकते". 

मुख्यमंत्री Amarinder Singh ने गन्ने का रेट 360 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया है जो की हरियाणा से दो रूपए ज्यादा है. इस पर किसान नेता ने कैप्टन को लड्डू खिलाए थे. 

यह भी पढ़ें: Navjot Singh Sidhu News: बिजली समझौते पर किया Amarinder Singh पर हमला

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com