Delhi School Reopen: Manish Sisodia ने किया बड़ा ऐलान, 1 नवंबर से शुरु होंगी कक्षाएं

Delhi School Reopen: Manish Sisodia ने किया बड़ा ऐलान, 1 नवंबर से शुरु होंगी कक्षाएं

दिल्ली के सभी स्कूलों में 1 नवंबर से व्यक्तिगत कक्षाओं को दोबारा शुरु करने की घोषणा, आज Delhi के उप मुख्यमंत्री Manish Sisodia ने की है. DDMA द्वारा गठित एक पैनल ने, 26 अक्टूबर को राज्य में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूलों को 50% छात्र संख्या के साथ, दोबारा खोलने की सिफारिश की थी . DDMA पैनल ने इस बात का उल्लेख किया था, कि, "Delhi में कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं को शुरु करने के बाद, Covid-19 संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है."

Manish Sisodia ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "Delhi में सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को 1 नवंबर से खोलने की अनुमति दी जाएगी. स्कूलों को इस बात का ख़ास ध्यान रखना होगा, कि स्कूलों में अधिकतम 50% की संख्या के साथ ही कक्षाएं शुरु की जाएं. किसी भी छात्र को शारीरिक कक्षाओं में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा. इसके लिए, पहले माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी."

आपको यह भी बता दें, कि Manish Sisodia ने ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने की भी हिदायत दी है. इसके लिए उन्होंने कहा है, कि "जो विद्यार्थी अभी व्यक्तिगत कक्षाएं नहीं लेना चाहते, उनके लिए स्कूल को ऑनलाइन कक्षाओं जारी रखना होगा."

देश की राजधानी Delhi में, Covid-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए, DDMA की 25वीं बैठक 29 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी. इस बैठक की अध्यक्षता करने वाले, उपराज्यपाल Anil Baijal ने घोषणा की थी, कि कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में निर्णय, त्योहारी सीज़न के बाद लिया जाएगा.

स्कूल खोलने के बाद, Manish Sisodia ने आने वाले दिनों में, छठ पूजा के लिए भी बड़ा ऐलान किया है. उप मुख्यमंत्री ने कहा, "Delhi में कुछ निर्धारित जगहों पर छठ पूजा करने की अनुमती दी जाएगी."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com