Mamata Banerjee in Goa: आगामी चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं TMC अध्यक्ष

Mamata Banerjee in Goa: आगामी चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं TMC अध्यक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee, आगामी चुनावों के चलते 2 दिन के गोवा दौरे पर हैं. गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले, Mamata Banerjee का यह दूसरा दौरा है. वहीं इस दौरे के दौरान, उन्होंने कांग्रेस पार्टी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, कि गोवा में वह कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं.  

एक मीडिया से बातचीत करते हुए Mamata Banerjee ने कहा, कि "मैं कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहती. अगर कांग्रेस, भाजपा को हराने के लिए काम करना चाहती है, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. हमने MGP के साथ गोवा में गठबंधन किया है, आप साथ आना चाहें तो आ सकते हैं." 

गोवा दौरे के दूसरे दिन, एक सभा को संबोधित करते हुए Mamata Banerjee ने कहा, कि "यह विपक्षी पार्टियों पर निर्भर करता है, कि वह भाजपा को हराने में हमारा समर्थन करें. हम आगामी विधानसभा चुनाव जीतेंगे. अगर कोई भाजपा को हराना चाहता है, तो ये उस पर है, कि वो हमारा समर्थन करे. मेरे पास गोवा के लिए एक योजना है, ठीक उसी तरह जैसे मेरे पास पश्चिम बंगाल के लिए एक योजना थी. मैं सभी धर्मों और जातियों के विकास के लिए काम करती हूं."

आपको बता दें, कि Mamata Banerjee अपनी पार्टी TMC को पश्चिम बंगाल से बाहर भी मज़बूत करने का प्रयास कर रही हैं. इसी कारण, कुछ दिनों पहले उन्होंने NCP प्रमुख Sharad Pawar और Uddhav Thackeray के बेटे Aditya Thackeray से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान, उन्होंने कांग्रेस पार्टी और Rahul Gandhi पर निशाना साधा था.

सूत्रों के मुताबिक, Mamata Banerjee खुद को विपक्ष का नेता बनाने की तैयार कर रहीं हैं. अन्य दलों के साथ मिलकर, वह भाजपा के सामने UPA से अलग विकल्प तैयार करती दिख रही हैं. Sharad Pawar की मौजूदगी में उन्होंने कहा था, कि अब कोई UPA मौजूद नहीं है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com