Uttar Pradesh News: 15 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुए Covid-19 के नए नियम

Uttar Pradesh News: 15 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुए Covid-19 के नए नियम

देश में एक बार फिर Covid-19 का खतरनाक प्रकोप फैला हुआ है. देश में हर रोज लाखों की संख्या में नए मामले देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच, Uttar Pradesh में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने को लेकर नया फैसला जारी किया है. Uttar Pradesh सरकार ने अब 15 फरवरी तक स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्णय लिया है. राज्य सरकार ने Covid-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है.

आपको बता दें, कि राज्य सरकार ने अपने पिछले आदेश में 30 जनवरी तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश निकाला था. जिसके बाद, अब नया आदेश जारी किया गया है. राज्य सरकार ने इस दौरान सभी शैक्षणिक संस्थानों को पहली की तरह ऑनलाइन क्लासेस जारी रखने की इजाजत दी है. हालांकि, राज्य सरकार ने इससे पहले भी कई बार स्कूल बंदी की तारीख बढ़ाई है. राज्य सरकार ने महामारी के बढ़ते खतरे को भांपते हुए सबसे पहले, 16 जनवरी तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया था. इसके बाद नया आदेश जारी कर शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी तक बंद करने का निर्णय लिया गया. वहीं, कुछ दिन बाद 31 जनवरी और अब 15 फरवरी तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद किया गया है.

बता दें, कि Uttar Pradesh में विश्वविद्यालय-महाविद्यालय की सेमेस्‍टर परीक्षा पहले ही स्थगित की जा चुकी है. 16 जनवरी से 31 जनवरी तक होने वाली सेमेस्‍टर परीक्षा को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया है. राज्य सरकार द्वारा ऑफलाइन क्लासेस की अनुमति मिलने के बाद ही सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित हो पाएंगी.

Uttar Pradesh में संक्रमितों की संख्या में गिरावट

Uttar Pradesh में पिछले दिनों 10 हज़ार से अधिक नए संक्रमित मामले सामने आ रहे थे, लेकिन पिछले तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या में गिरावट ज़रूर हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटो में 8901 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, 23 लोगों की संक्रमण के वजह से मौत भी हुई है, जो पिछले दिनों से ज्यादा है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com