Stocks to buy: ये शेयर अगले कुछ हफ़्तों में दिला सकते हैं बड़ा मुनाफा

Stocks to buy: ये शेयर अगले कुछ हफ़्तों में दिला सकते हैं बड़ा मुनाफा

Stocks में निवेश करते समय आपको शेयर बाजार से जुड़ी हर खबर की जानकारी रखना बहुत आवश्यक होता है. ऐसा करने से आप बाजार में विभिन्न कंपनियों के प्रदर्शन का बेहतर अंदाज़ा लगा सकते हैं. यह जानकारी आपको बेहतर निवेश करने में मदद कर सकती है. 

इसी तर्ज़ पर, हाल ही में कंपनियों द्वारा जारी की गई जून क्वार्टर की रिपोर्ट्स की जानकारी, आपके लिए बहुत आवश्यक है. अगले कुछ सप्ताह अधिकांश कंपनियों का प्रदर्शन, उनकी जून क्वार्टर की रिपोर्ट्स पर निर्भर करेगा. इसके साथ ही, ऑटो सेल्स की रिपोर्ट भी एक निर्णायक भूमिका अदा कर सकती है. विश्लेषकों का मानना है कि, निवेशकों को इन जानकारियों का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए. इसके साथ ही, उन्होंने कुछ Stocks का सुझाव भी दिया है, जो आने वाले समय मे बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं.

ये Stocks दिला सकते हैं मुनाफा:

SBI : SBI के Stocks पिछले कुछ समय से डेली चार्ट्स पर पॉजिटिव फॉर्मेशन का निर्माण कर रहे हैं. इसका आंकलन करते हुए निवेशकों का अनुमान है, कि आने वाले कुछ सप्ताहों में SBI के Stocks जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं. SBI के Stocks के लिए विश्लेषकों ने टारगेट प्राइस, 465 रुपये रखा है. 

Bharti Airtel:  डेली चार्ट पर Bharti Airtel के Stocks ने हायर बॉटम सिरीज़ का निर्माण किया है.  कंपनी के स्टॉक, पॉजिटिव SAR सीरीज के साथ ट्रेड कर रहे हैं. Bharti Airtel के स्टॉक से सम्बंधित Stocks कई फैक्टर्स का आंकलन करने के बाद, विश्लेषको ने इसे "Buy" रेटिंग प्रदान की है. यानी इस स्टॉक को खरीदा जा सकता है. इसका टारगेट प्राइस, 605 रुपये रखा गया है.

Bajaj Auto: Bajaj Auto के Stocks में बीते कुछ समय के दौरान प्राइस करेक्शन देखा गया है. अपने पिछले ठहराव के स्तर के मुक़ाबले, कंपनी के Stocks में 10 प्रतिशत करेक्शन देखा गया है.  कंपनी के डेली चार्ट में बुलिश कैंडल का निर्माण देखा जा सकता है. इसको देखते हुए विश्लेषकों का अनुमान है, कि कंपनी के Stocks में उछाल आ सकता है. Bajaj Auto के लिए 4,110 रुपये का टारगेट प्राइस रखा गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com