केरल लॉटरी स्त्री शक्ति एसएस- 258 के परिणाम, कब और कहां, जानिए पूरी जानकारी।

केरल लॉटरी स्त्री शक्ति एसएस- 258 के परिणाम, कब और कहां, जानिए पूरी जानकारी।

केरल लॉटरी बोर्ड द्वारा स्त्री शक्ति एसएस 258 के परिणाम आज जारी होंगे।  पहला विजेता Rs 75,00,000 के पुरस्कार राशि का बनेगा हकदार।

केरल लॉटरी बोर्ड द्वारा 27 अप्रैल दोपहर 3:00 बजे स्त्री शक्ति एसएस- 258 के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। अगर आपने इस लॉटरी के खेल में हिस्सा लिया है तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजेताओं की सूची हासिल कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट है –

आम जनता लॉटरी में दिलचस्पी पुरस्कार राशि के कारण लेती है। कुछ लोगों के चंद रुपए लाखों और करोड़ों में तब्दील हो जाते हैं। कुछ लोग इंतजार में रह जाते हैं। चलिए जानते हैं इस लॉटरी के पुरस्कार राशि के बारे में –

पुरस्कारराशि
पहलाRs 75,00,000
दूसराRs 10,00,000
तीसराRs 5,000
सांत्वनाRs 8,000
चौथाRs 2,000
पाँचवाRs 1,000
छठाRs 500
सातवाँRs 200

कैसे जान सकते हैं विजेताओं की सूची –

  • अपने मोबाइल/ कंप्यूटर पर केरल लॉटरी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट खोलें।
  • इस लिंक पर क्लिक करें – केरल लॉटरी स्त्री शक्ति एसएस- 258 के परिणाम 27 अप्रैल।
  • लॉटरी का पीडीएफ डाउनलोड करने का विकल्प आएगा।
  • पीडीएफ डाउनलोड करें और उसमें परिणाम अंकित होंगे।

केरल वह प्रदेश है, जहां भारत का सबसे पहला लॉटरी डिपार्टमेंट स्थापित हुआ था। केरल लॉटरी डिपार्टमेंट 1967 से, विभिन्न तरह के लॉटरी के खेलों का आयोजन कर रहा है। आज के वक्त में हमारे देश में 13 प्रदेशों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा लॉटरी के खेलों के लीगल आयोजन की अनुमति प्राप्त है। हालांकि एक दो राज्य, जिन्हें अनुमति प्रदान थी, उन्होंने खुद ही इसे प्रतिबंधित कर दिया। अभी फैली हुई महामारी के कारण कहीं-कहीं पर लॉटरी के खेलों में अनियमितता है। कहीं-कहीं पर फिलहाल ये खेल स्थगित हैं। बहरहाल, केरल लॉटरी विभाग अब भी हफ्ते के 7 दिन अलग-अलग लॉटरी के खेलों का आयोजन कर रहा है। बड़ी संख्या में लोगों का इसमें हिस्सा लेना जारी है, और हर दिन कुछ लोग जीत भी रहें हैं। अलग-अलग दिन आयोजित होने वाले लॉटरी के खेलों का नाम है – निर्मल, प्रतीक्षा, विन-विन, अक्षय, करुणया, स्त्री शक्ति, पूर्णामी।

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com