Kerala Lottery Results: 3:00 बजे आयेगा “स्त्री शक्ति एस.एस. 254 लॉटरी” का नतीजा

Kerala Lottery Results: 3:00  बजे आयेगा “स्त्री शक्ति एस.एस. 254 लॉटरी” का नतीजा

केरल राज्य का लॉटरी विभाग आज 3:00 बजे "स्त्री शक्ति एस.एस 254 लॉटरी" का नतीजा घोषित करेगा। पहले पायदान पर रहने वाले को Rs 7500000 रुपए मिलेंगे।

आज 3:00 बजे स्त्री शक्ति एस.एस 254 लॉटरी का नतीजा आवाम के सामने होगा। तय समय अनुसार केरल राज्य लॉटरी विभाग विजेताओं की घोषणा करेगा। कई लोगो ने इसमें अपनी किस्मत आजमाई है। जाहिर है कि वह अपने भाग्य के दरवाजे के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। लॉटरी के पुरस्कारों को सुनकर आप भी एक दफा तो सोचेंगे की शायद अपना भाग्य हम भी आजमा लेते। जो पहले स्थान पर काबिज होगा, उसकी मुट्ठी में Rs 75,00,000 होंगे। दूसरे पायदान पर खड़े रहने वाला व्यक्ति Rs 10,00,000 घर लेकर जाएगा। तीसरा स्थान ग्रहण करने वाले की किस्मत में Rs 5000 होंगे। सांत्वना पुरस्कार जीतने वालों के हिस्से Rs 8000 होंगे। चौथे स्थान पर आने आने वाला व्यक्ति Rs 2000,  पांचवें स्थान पर आने वाला व्यक्ति Rs 1000, छठे स्थान पर आने वाला Rs500, सातवें स्थान पर आने वाला Rs 200 और आठवें स्थान पर आने वाला Rs 100 का हकदार होगा।


अगर आपने भी अपनी किस्मत आजमायी है तो जान लीजिए किस तरह से आप इस लॉटरी का परिणाम ज्ञात कर सकते हैं-

  • सबसे पहले केरल लॉटरी रिजल्ट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा-
    http://keralalotteryresult.net
  • वहाँ आपको लिखा दिखेगा "केरल लॉटरी रिजल्ट 30 मार्च 2021 स्त्री शक्ति एस.एस-254 लॉटरी", उस पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा और आप का परिणाम आपकी आंखों के सामने होगा।

केरल लॉटरी विभाग अपनी किस्मत को आजमाने वालों के लिए हफ्ते में सात लॉटरी निकालता है- प्रतीक्षा, धनश्री, विन-विन, अक्षय, भाग्यनिधि, करुणा, पूर्णिमा लॉटरी। छ: धमाकेदार लॉटरी और भी।

चलिए इस लॉटरी के परदे के पीछे की कहानी भी जान लेते हैं। केरल राज्य ने भारत का प्रथम लॉटरी डिपार्टमेंट 1967 में स्थापित किया। उसी वर्ष के नवंबर माह में 1 तारीख को इस विभाग ने अपना प्रथम लॉटरी टिकट जनता में जारी किया। उस वक्त उस टिकट का मूल्य मात्र Rs 1 था। और प्रथम पुरस्कार Rs 50,000 था। पहला ड्रा जिस दिन निकाला गया, वह दिन था 26 जनवरी 1968।

विभिन्न जिलों मे तीन तलुक से ज्यादा लॉटरी कार्यालय अभी कार्य कर रहे हैं। केरल राज्य के लॉटरी विभाग के अनुसार,कोल्लम जिले के पुनालुर, इडुक्की जिले के कटप्पना और कोझिकोड जिले के थामारासरी में एक-एक लॉटरी कार्यालय कार्य कर रहे हैं।

आज 3:00 बजे, बस कुछ ही क्षणों में बेसब्री से बढ़ता हुआ इंतजार थम जाएगा। यह मालूम हो जाएगा कि किसकी किस्मत कितनी चमकी? कौन कितने का हकदार बना? कौन इंतजार में रहता है और कौन बाजी मार ले जाता है।

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com