Jyotiraditya M Scindia: जयपुर और भुवनेश्वर के बीच सीधी उड़ान को दिखाई हरी झंडी

Jyotiraditya M Scindia: जयपुर और भुवनेश्वर के बीच सीधी उड़ान को दिखाई हरी झंडी

नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya M Scindia ने मंगलवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और राजस्थान के जयपुर के बीच एक सीधी उड़ान सेवा का उद्घाटन किया. इस अवसर पर, केंद्रीय मंत्री Ashwini Vaishnav, Dharmendra Pradhan ने भी वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए भाग लिया. इंडिगो एयरलाइंस, भुवनेश्वर और जयपुर के बीच सप्ताह में तीन बार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ानें संचालित करेगी.

नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya M Scindia  ने कहा, "मैं ओडिशा और राजस्थान की राजधानी शहरों के बीच सीधी उड़ान का उद्घाटन करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इससे पर्यटन क्षमता को बढ़ावा मिलेगा और संस्कृति का आदान-प्रदान सुनिश्चित होगा."  उन्होंने यह भी कहा, कि, "भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री संचालन क्षमता को 200 करोड़ रुपये के निवेश से 25 लाख से बढ़ाकर 35 लाख करने की कोशिश चल रही है."

इस मौके पर रेल मंत्री Ashwini Vaishnav ने कहा कि, "राजस्थान के पर्यटकों को भी ओडिशा घूमने का मौका मिलेगा. इस प्रकार की सीधी उड़ान से दोनों राज्यों की पर्यटन संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा." आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री Dharmendra Pradhan ने 17 सितंबर को Jyotiraditya M Scindia को पत्र लिखकर, दोनों शहरों के बीच उड़ान सेवाएं शुरू करने के मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी. उद्घाटन के दौरान हवाई अड्डे पर मौजूद भुवनेश्वर की सांसद Aparajita Sarangi ने कहा, कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya M Scindia से भुवनेश्वर से जम्मू, शिरडी और गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान सेवाएं प्रदान करने का भी आग्रह किया है.

इंडिगो एयरलाइंस के राजस्व अधिकारी Sanjay Kumar ने अपनी ओर से कहा कि, "नई घरेलू उड़ान सेवा, क्षेत्रीय संपर्क को मजबूत करेगी और व्यापार, वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ावा देगी. हम  मंदिरों के शहर भुवनेश्वर और गुलाबी शहर जयपुर के बीच सीधे संपर्क शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित महसूस कर रहे हैं. हम एक किफायती, समयानुसार, सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव करवाने के लिए काम करेंगे."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com