Joe Biden: जो बिडेन दूसरे देशों को देंगे 2 करोड़ वैक्सीन ।

Joe Biden: जो बिडेन दूसरे देशों को देंगे 2 करोड़ वैक्सीन ।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन(Joe Biden) ने अन्य देशों को लगभग 2 करोड़ वैक्सीन देने का ऐलान किया है। जो बिडेन (Joe Biden) पहले ही 6 करोड़ वैक्सीन देने का वादा कर चुके हैं। राष्ट्रपति बिडेन(President Biden)  ने इन वैक्सीनों में एस्ट्राजेनेका, फाइजर, जॉनसन एंड जॉनसन कंपनियों कि वैक्सीनों को शामिल किया है।

Main body:- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन(Joe Biden) ने सोमवार को लगभग 2 करोड वैक्सीन अन्य देशों को देने का ऐलान किया है। हालांकि जो बिडेन (Joe Biden) ने इस बात पर कोई सफाई नहीं दी है, कि इस वैक्सीन को देने का प्लान क्या रहेगा। इससे पहले भी जो बिडेन(Joe Biden) लगभग 6 करोड़ वैक्सीन देने का वादा किया था। भारत को उम्मीद है कि ऐलान की गयी वैक्सीनों का सबसे ज्यादा हिस्सा भारत को ही मिलने वाला है।

 भारत की कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद के लिए जो बिडेन(Joe Biden) ने  पहले भी काफी राहत सामग्री भेजी है। इस राहत सामग्री में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन शामिल थी। जो बिडेन ने यह ऐलान अमेरिका के व्हाइट हाउस में किया।

पहले 6 करोड़ वैक्सीनों को पूरे विश्व में वितरित करने के उद्देश्य से केवल एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को शामिल किया था । लेकिन अब इसमें फाइजर और मोडरना की वैक्सीन  को भी शामिल किया गया है।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि जो बिडेन(Joe Biden) ने यह ऐलान भी किया है कि वह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरे विश्व की मदद करेंगे और इसमें पहला कदम पूरे विश्व को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मुहैया कराना ही है।

जो बिडेन(Joe Biden) ने यह ऐलान भी किया है, कि जल्द ही अमेरिका में मास्क पहनने की अनिवार्यता को भी खत्म करने का प्लान बनाया जा रहा है क्योंकि अमेरिका में ज्यादातर आबादी का टीकाकरण हो चुका है। और इसमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा बहुत ही कम हो जाता है।

Related Stories

No stories found.