WhatsApp News: Reliance देगा Amazon और Flipkart को बड़ी टक्कर, इस ऐप का लेगा सहारा

WhatsApp News: Reliance देगा Amazon और Flipkart को बड़ी टक्कर, इस ऐप का लेगा सहारा

अब ग्राहक घर बैठे-बैठे Reliance के JioMart से WhatsApp के ज़रिए अपने घर का सामान ऑर्डर कर सकते हैं. Amazon और Flipkart जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए, JioMart ने अब WhatsApp का सहारा लिया है.

इस नई सुविधा की शुरुआत के साथ, Reliance JioMart अपने ग्राहकों को मुफ्त होम डिलीवरी और 90 सेकेंड तक चलने वाला एक इलेक्ट्रॉनिक कैटेलॉग भी प्रदान कर रहा है. ग्राहक अपने WhatsApp पर JioMart से फल, सब्जियां, अनाज, टूथपेस्ट, पनीर और चने का आटा जैसा घर का सामान ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलाना, ग्राहक अपने WhatsApp ऐप के भीतर अपनी शॉपिंग बास्केट भर सकते हैं और ऑर्डर करते समय JioMart के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं या नकद का विकल्प भी चुन सकते हैं.

Jio Mart का ग्रॉसरी प्लेटफार्म, पिछली गर्मियों में 200 शहरों में लॉन्च किया गया था, जिसमें वैश्विक प्रतिद्वंद्वियों को भारतीय ई-कॉमर्स में एक प्रमुख शुरुआत मिली. Meta Platform Inc. जो पहले Facebook के नाम से जाना जाता था, उसने JioMart की सुविधा को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए, लगभग 6 अरब डॉलर का निवेश किया है. 

Reliance भारत की सबसे बड़ी विदेशी आधार की कंपनी है, जिसके भारत में 425 मिलियन से भी ज़्यादा ग्राहक हैं. Meta की Signature Messaging Service, भारत में अपनी इस सुविधा का पुनर्निर्माण Reliance JioMart की मदद से कर रही है.

Reliance JioMart के इस कदम से उम्मीद है, कि बाकी ऑनलाईन ग्रॉसरी स्टोर्स भी WhatsApp का रुख करेंगे. JioMart, Amazon और Flipkart अपने हर एक स्टोर प्रबंधन तकनीक, क्रेडिट और टैक्स फाइलिंग सेवाओं के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. 

आज करोड़ो की संख्या में भारतीय, WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में इसे चलाने और उपयोग करने के लिए, लोगों को ज़्यादा मेहनत मशक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा और वह आसानी से अपने ऑर्डर्स बुक कर सकेंगे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com