Jagdeep Dhankar: सीबीआई में पथराव करने वालों पर कार्रवाई और कानून व्यवस्था बहाल करें ममता बनर्जी

Jagdeep Dhankar: सीबीआई में पथराव करने वालों पर कार्रवाई और कानून व्यवस्था बहाल करें ममता बनर्जी

वेस्ट बंगाल के राज्यपाल, जगदीप धनकड़(Jagdeep Dhankar) ने ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) से कानून व्यवस्था  बहाल  करने की अपील की है। राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने, कोलकाता और वेस्ट बंगाल पुलिस को घटनाओं का मूकदर्शक बताया है। ममता बनर्जी ने सीबीआई(CBI) से कहा 'मुझे भी गिरफ्तार करो।'

वेस्ट बंगाल के राज्यपाल, जगदीप धनकड़(Jagdeep Dhankar) ने एक बार फिर ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) के राज्य में कानून व्यवस्था पर चिंता जताई है। राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ममता बनर्जी से कहा, कि सार्वजनिक स्थलों पर और सीबीआई कार्यालय में आगजनी और पथराव हो रहा है, और पुलिस केवल घटना की मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रही है। राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने उपद्रवियों के ऊपर कार्रवाई करने की और राज्य में कानून व्यवस्था स्थापित करने की अपील की है। ANI ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

सोमवार को सीबीआई (CBI) ने टीएमसी के चार नेताओं को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो वर्तमान में वेस्ट बंगाल के मंत्री हैं। उनकी गिरफ्तारी का विरोध करते हुए टीएमसी के कार्यकर्ता, कोलकाता के निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय के सामने जमा हो गए। कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू की और कुछ लोगों ने आगजनी। राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने इससे पहले भी ममता बनर्जी को कई बार राज्य में जारी हिंसा को लेकर कानून व्यवस्था पर चेताया है। जगदीप धनकड़ ने ममता बनर्जी से कई बार कहा है, कि मुझे संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करने पर मजबूर ना करें। 

टीएमसी के 4 नेता फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा, सोहन चटर्जी को सोमवार सुबह नारदा घोटाले(Narda Scam) में शामिल होने के आरोप में सीबीआई कार्यालय में लाया गया था। इसके तुरंत बाद, ममता बनर्जी भी कार्यालय पहुंचीं और कहा, कि बिना राज्य सरकार से पूछे इन नेताओं को गिरफ्तार करना असंवैधानिक है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार करने से पहले ममता बनर्जी को गिरफ्तार करना पड़ेगा। अंदर ममता बनर्जी धरने पर बैठी और बाहर कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

9 मई को, ममता बनर्जी के चुनाव जीतने के ठीक एक हफ्ते बाद ही, राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने सीबीआई को नारदा घोटाले(Narda Scam) के  मामले में करवाई करने की आज्ञा दी थी। सीबीआई, बंगाल में शारदा, रोजवैली सहित कुछ और घोटालों की भी जांच कर रही है।

Related Stories

No stories found.