Share Market 16 August Updates: IT कंपनी और Apollo Hospitals के स्टाॅक्स में आई तेज़ी

Share Market 16 August Updates: IT कंपनी और Apollo Hospitals के स्टाॅक्स में आई तेज़ी

सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार 13 अगस्त, 2021 को भारतीय Share Market अपने उच्चतम स्तर पर था. जबकि आज Share Market की शुरुआत धीमी हुई. जहां Nifty 25.90 अंक टूटकर, 16,503.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर, Sensex 80.41 अंक नीचे 55356.88 के स्तर पर दिखा. बात IT के शेयर की करें, तो इन्हें बाज़ार का पूरा सहयोग मिला. जहां TCS, Wipro, Mphasis और Mindtree कंपनी के स्टाॅक्स अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहे हैं. 

आज इन कंपनियों पर है Share Market की नज़र

1. SpiceJet : प्रमुख एयरलाइन कंपनी SpiceJet पर निवेशकों का रुख बनता बिगड़ता रहा. जहां कंपनी के तिमाही नतीजों के आधार पर देखा जाए, तो Covid-19 के कारण कंपनी के हिस्से निराशा लगी. 

2. ONGC : भारत की तेल और गैस परियोजनाओं वाली सबसे अहम और बड़ी कंपनी Oil and Natural Gas Corporation (ONGC) के तिमाही नतीजों के बाद आज Share Market की इसपर नज़र है. जहां कंपनी के हिस्से अच्छा मुनाफा आया है. 

3. Apollo Hospitals : कंपनी के चालू वित्तीय वर्ष की जून तिमाही के नतीजे शानदार रहे. जो कि अनुमान से कहीं ज़्यादा हैं. इसके चलते कंपनी 490 करोड़ रुपए के मुनाफे में है. वहीं कंपनी की आय में भी सालाना आधार पर 73.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

इन कंपनियों के तिमाही नतीजों का बाजार पर असर 

आज फार्मा के क्षेत्र में हल्का दबाव देखने को मिल रहा है. लेकिन इसके विपरीत Apollo Hospital और Fortis Healthcare के शेयरों में ज़बरदस्त तेज़ी आई. इसकी वजह कंपनी के बेहतरीन तिमाही नतीजे बताए जा रहे हैं. इसके अलावा Vodafone Idea के तिमाही नतीजों में कंपनी के हिस्से 7,319.1 करोड़ रुपए का नुकसान आया. आज की बात करें, तो Shine और Sharp India आज अपने तिमाही नतीजे पेश करेगी.

आज इनका भी रहेगा बाज़ार में शोर 

Initial Public Offering (IPO) को लेकर निवेशकों के बदलते रुख के बीच, आज Share Market में 4 IPO की लिस्टिंग होनी है. इनमें Devyani International, Krsnaa Diagnostics, Windlas Biotech और Exxaro Tiles के IPO शामिल हैं. देखा यह भी जा रहा है, कि इन सबमें Devyani International का अबतक का प्रदर्शन काफी शानदार है. जो कि 56 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com