Tokyo Olympics 2020 News: प्रायोजकों में शामिल हुआ Adani Group, IOA ने की घोषणा

Tokyo Olympics 2020 News: प्रायोजकों में शामिल हुआ Adani Group, IOA ने की घोषणा

भारत के प्रमुख कारोबारी Gautam Adani के हिस्से में एक बड़ी जिम्मेदारी आई है. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने Tokyo Olympics 2020 के लिए Adani Group को भारतीय दल के आधिकारिक साथी के तौर पर जोड़ लिया है. जिसके बारे में Adani Sportsline ने ट्वीट भी किया है. इससे पहले Amul, MPL Sports Foundation, JSW Sports आदि कंपनियों के साथ भी करार किए गए थे. 

बात Amul की करें, तो कंपनी Tokyo Olympics 2020 के बाद भी 31 दिसंबर 2021 तक IOA के साथ  आधिकारिक साथी के तौर पर जुड़ी हुई है. वहीं MPL Sports Foundation साल 2022 Asian Games और Commonwealth Games में भी IOA के साथ जुड़ा रहेगा. 

जानकारी के अनुसार, Tokyo Olympics 2020 का शुभारंभ 23 जुलाई, 2021 को होना है. जिसको लेकर भारत में हर तरफ इसकी ही चर्चा हो रही है. IOA के महासचिव Rajiv Mehta ने बयान दिया है कि, "हमें यह बताने में खुशी हो रही है कि, Adani Group अब Tokyo Olympics 2020 के आधिकारिक साथियों में शामिल होने जा रहा है. वहीं भविष्य को लेकर भी Adani Group ने हमें आश्वाशन दिया है."

आपको बता दें, कि Adani Group बीते कुछ दिनों से लगातार Tokyo Olympics 2020 में शामिल खिलाड़ियों का हौसला अफ़ज़ाई करते देखा जा रहा है. जिसमें एक खास हैशटैग 'Garv Hai' भी शामिल है. फिलहाल Adani Group की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि, "यह घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है, कि अब हम आधिकारिक तौर पर Tokyo Olympics 2020 में टीम भारत के साथ हैं.

जापान की राजधानी Tokyo में Olympics का आयोजन हो रहा है. जिसमें भारतीय टीम भी हिस्सा लेने पहुंच चुकी है. इसके बाद से ही देशभर में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए तमाम जानी मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया है. जिसमें नेता से लेकर अभिनेता तक शामिल हैं. जिसको जैसे समय आ रहा, वो वैसे ही ट्वीट, विडियो या चैलेंज के माध्यम से भारतीय दल के साथ जुड़ रहा है. 

वहीं IOA ने Tokyo Olympics से पहले चाइनीज ब्रांड Li Ning से समझौता खत्म कर दिया था. जो कि भारतीय टीम का आधिकारिक किट प्रायोजक था. जिसके पीछे की वजह चीन के साथ तनाव बताया जा रहा है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com