Share Market 17 August Updates: IT और Pharma के स्टाॅक्स में बढ़त जारी, आज Reliance और Ruchi Soya पर रहेगी निवेशकों की नज़र

Share Market 17 August Updates: IT और Pharma के स्टाॅक्स में बढ़त जारी, आज Reliance और Ruchi Soya पर रहेगी निवेशकों की नज़र

कल सप्ताह के पहले कारोबारी दिन 16 अगस्त, 2021 को Share Market अपने रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था. वहीं आज बाज़ार की शुरुआत कुछ धीमी रही. जहां Sensex और Nifty दोनों में ही गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद Share Market में चली आ रही तेज़ी मानो रुक सी गई. लेकिन इके बावजूद IT और Pharma कंपनियों के स्टाॅक्स का Share Market में शानदार प्रदर्शन जारी है. 

आज की बात करें, तो Share Market में फिलहाल Tech Mahindra शीर्ष लाभ वाली कंपनियों की सूची में शामिल हो चुका है. दूसरी ओर TCS भी Share Market में रिकॉर्ड स्तर पर कारोबार कर रहा है. इन सब के बीच Kalyan Jewelers और Sugar के स्टाॅक्स भी आज बड़ा मुनाफ़ा देते नज़र आए. वहीं बात अगर 2-3 हफ्तों में ज़ोरदार कमाई की करें, तो GSPL, Relaxo Footwear और Tata Consumer निवेशकों के लिए बेहतरीन विकल्प साबित होगा.

फिलहाल Share Market में आज रुपए की शुरुआत भी मज़बूत हुई. इसके अलावा Pharma के स्टाॅक्स में भी शानदार रौनक देखने को मिली. जिसमें Sun Pharma, Cipla, Cadila के स्टाॅक्स शामिल हैं. वहीं Fortis Healthcare बाज़ार में अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर रहा.

Share Market में आज इन कंपनियों पर है निवेशकों की नज़र

1. RIL : हाल ही में Reliance Industries और Saudi Aramco के बीच केमिकल बिज़नेस पर उच्च स्तरीय बातचीत जारी है. एक अनुमान के मुताबिक, यह सौदा 20-25 बिलियन डॉलर का हो सकता है. 

2. Adani Enterprises : Adani Road Transport Limited ने Sadbhav Infrastructure Project Limited के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता किया है. यह सौदा MBCPNL को लेकर है. 

3. Ruchi Soya : योग गुरु Baba Ramdev के स्वामित्व वाली इस कंपनी के FPO को SEBI की मंज़ूरी मिल चुकी है. कंपनी इसके माध्यम से 4300 करोड़ रुपए जुटाएगी. आपको बता दें, कि Ruchi Soya के दिवालिया होने पर इसका अधिग्रहण Patanjali ने साल 2019 में किया था.

4. Lupin : US FDA से Brivaracetam को मंज़ूरी मिलने के बाद आज इस कंपनी के स्टाॅक्स Share Market में निवेशकों का ध्यान आकर्षित करेंगे. इसका निर्माण नागपुर में किया जाएगा. 

5. Bandhan Bank : असम सरकार के साथ बैंक का महत्वपूर्ण फैसला आज जारी होगा. जहां सरकार आज MFI ऋण पर तय सीमा बढ़ाने पर फैसला लेगी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com