Indian Government Latest Campaign: सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले हो जाएं सावधान!

Indian Government Latest Campaign: सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले हो जाएं सावधान!

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है, जहां लोग अपने मन के विचार खुलकर प्रकट करते हैं. मगर कई लोग, सोशल मीडिया का प्रयोग नफरत फैलाने के लिए भी करते हैं. वहीं अब Indian Government ने शनिवार को, उन सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सख्त कार्यवाही की है, जो समाज में नफरत फैलाने का काम करते हैं. Indian Government द्वारा ऐसे दर्जनों अकाउंट्स को बैन कर दिया गया है. 

शनिवार को Ministry of Electronics and Information Technology ने Twitter, Youtube और Facebook के 78 अकाउंट्स को बैन कर दिया है. खबरों के अनुसार, Indian Government को काफी समय से ऐसे अकाउंट्स के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं. इन शिकायतों से मद्देनज़र, सरकार ने इन अकाउंट्स के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए, उन्हें ब्लॉक कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Twitter के 73 अकाउंट्स और Youtube के 4 अकाउंट्स को हमेशा के लिए हटा दिया गया है. 

आपको बता दें, कि हाल ही में कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे थे, जो समाज में नफरत फैलाने का काम कर थे. खबरों के अनुसार, एक ऐसा ही नफरत फैलाने वाला वीडियो कुछ दिनों पहले सामने आया था, जिसमें केबिनेट की ब्रीफिंग में ऑडियो से छेड़छाड़ करके दिखाया गया था. 

इसी वीडियो पर कड़ी कार्यवाही करते हुए Indian Government ने, उन सभी अकाउंट को बैन किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब कई अन्य अकाउंट्स ऐसे हैं, जो समाज में इस तरीके से नफरत फैला रहे हैं. इन सबके खिलाफ भी सरकार, जल्द से जल्द कार्यवाही करेगी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Indian Government ऐसे कई अकाउंट्स के खिलाफ भी सख्ती से कार्यवाही करेगी, जो Bulli Bai और Sulli Deals एप के ज़रिए, अल्पसंख्यक महिलाओं को निशाना बनाते हैं. मंत्रालय ने Twitter, Youtube, Telegram और Facebook से संपर्क करके, उन अकाउंट्स को तुरंत रूप से ब्लॉक करके कार्यवाही करने को कहा है, जो समाज में नफरत फैला रहे हैं.  

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com