Oppo Income Tax Raid: आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर स्थित चीनी मोबाईल कंपनी के ठिकानों पर की छापेमारी

Oppo Income Tax Raid: आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर  स्थित चीनी मोबाईल कंपनी के ठिकानों पर की छापेमारी

आयकर विभाग ने बुधवार को भारत में सक्रिय चीनी मोबाइल कंपनी Oppo के ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक, चीनी मोबाइल फर्मों द्वारा कई कथित उल्लंघनों के सामने आने के बाद, आयकर विभाग ने छापेमारी की शुरुआत की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली-एनसीआर में कंपनी से जुड़े अधिकारियों के परिसरों पर छापेमारी को अंजाम दिया. इन कंपनियों पर आरोप लगा है, कि इन्होंने फर्जी कपनियां खोलकर टैक्स की चोरी की है.

आयकर विभाग ने बुधवार को मोबाइल निर्माता कंपनी Oppo और Xiaomi के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह करीब नौ बजे दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत कई राज्यों में छापेमारी शुरू कर दी थी. आयकर विभाग की टीम ने Oppo और Xiaomi से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, और अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर भी कार्यवाही की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी मोबाइल फोन कंपनियों के कई कॉरपोरेट कार्यालयों और गोदामों की तलाशी अभी भी चल रही है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सरकार पहले से ही Oppo और Vivo जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं पर वितरण के लिए चीनी पार्टनर्स के साथ काम करना बंद करने का दबाव बना रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले अगस्त में भी आयकर विभाग ने चीनी नियंत्रित ZTE के खिलाफ छापेमारी की थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि हाल ही में, केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा मोबाइल फोन, ऋण आवेदन और परिवहन व्यवसाय में शामिल कई चीनी फर्मों पर छापा डाला गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी कंपनियों का मुखौटा पहने फर्जी कंपनियों ने पर कर चोरी का आरोप लगाया गया है, जिनकी आयकर विभाग द्वारा की जांच की जा रही है.  गौरतलब है, कि भारत में चीनी मोबाइल निर्माताओं के खिलाफ ऐसे समय में कार्रवाई की जा रही है, जब नेपाल सरकार ने मंगलवार को ही कई चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com