Uttar Pradesh Raid: चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष के करीबियों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

Uttar Pradesh Raid: चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष के करीबियों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

Uttar Pradesh में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं पर आयकर विभाग के छापे ने, राजनीतिक भूचाल ला दिया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav के करीबी कहे जाने वाले कुछ नेताओं के घर, आज सुबह आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की है. Uttar Pradesh में लखनऊ के Jinendra Yadav, मैनपुरी के Manoj Yadav और सपा के प्रवक्ता Rajeev Rai के घर पर आज सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की है. 

बताया जा रहा है, कि आयकर विभाग के अधिकारी पूरा काफ़िला लेकर सपा के नेताओं के घर पहुंचे थे. आयकर विभाग की एक टीम, इन तीनों नेताओ के घर के एक-एक कोने को खंगाल रही है. जिन घरों में आयकर विभाग कार्रवाई कर रही है, उन घरों को एहतियायत के तौर पर सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. इसके साथ ही, किसी भी व्यक्ति को घर के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा. 

सपा नेताओं पर एक के बाद एक की जा रही कारवाई के तहत, आयकर विभाग की टीम Uttar Pradesh के मऊ में सपा राष्ट्रीय सचिव Rajeev Rai के घर पहुंची. वहीं जैसे ही सपा कार्यकर्ताओं को आयकर विभाग के छापे की ख़बर मिली, उन्होंने सपा के राष्ट्रीय सचिव के घर के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे को देखते हुए, भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया. आपकों बता दें, कि आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान, Rajeev Rai को घर में ही नज़रबंद कर दिया गया है.

आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान, सपा प्रवक्ता Rajeev Rai ने कहा, कि "यह आयकर विभाग है. मेरी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है और न ही मेरे पास काला धन है. मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया. यह उसी का परिणाम है. यदि कारवाई के दौरान, आप कुछ भी करते हैं, तो वह एक वीडियो बनाएंगे और एक एफआईआर दर्ज करेंगे. फिर आप बेवजह मामला लड़ेंगे."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com