Income Tax Raid News: लखनऊ में चार कारोबारियों के घरों पर छापा, 3 करोड़ नकद बरामद

Income Tax Raid News: लखनऊ में चार कारोबारियों के घरों पर छापा, 3 करोड़ नकद बरामद

देश के आयकर विभाग ने लखनऊ में लगभग 3 करोड़ रुपए की नकद राशि बरामद की है. दरअसल, यह घटना लखनऊ के रकाबगंज और शास्त्री नगर इलाके की है. इस इलाके के 4 कारोबारियों के घर Income Tax Raid हुई है. यह काला बजारी विधानसभा चुनावों के हवाले से हो रही थी. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई एक खुफिया रिपोर्ट के आधार पर की है, इस रिपोर्ट के आधार पर, इसी इलाके के लगभग दर्जन से ज्यादा कारोबारियों के घर छापे मारे गए हैं.

इस Income Tax Raid के आधार पर, लखनऊ के नेहरू क्रॉस के पास स्थित परिसर को सील कर दिया गया है. इस इलाके में आयकर विभाग ने छानबीन शुरू कर दी है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यहां से हवाला कारोबार का नेटवर्क पूरे उत्तर प्रदेश में फैला हुआ है. यह गिरोह, इस धन का उपयोग विधानसभा चुनावों में अवैध रूप से काम करने के लिए, काफी बड़े स्तर पर काम कर रहा है.

इस Income Tax Raid के बारे में अब तक मिली जानकारी के अनुसार, रुकमणी धर्मशाला के पास रहने वाले कारोबारी अग्रवाल के घर और दुकान पर छापेमारी शनिवार शाम को शुरू की गई थी. इस छापेमारी के दौरान टैक्स चोरी के तमाम दस्तावेज बरामद होने की संभावना जताई जा रही है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने रकाबगंज के अलावा नेहरू क्रॉस स्थित एक धर्मशाला के पीछे बने चार मंजिला भवन, सुभाष मार्ग, शास्त्री नगर, स्थित कई भवनों में छापेमारी की है. व्यापारियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है, कि जिन लोगों के यहां छापेमारी हुई है, वे कारोबारियो के फ्लैट और मकान में किराएदार हैं.

कुछ दिन पहले, लखनऊ में पान मसाला के नामी ब्रांडेड कंपनियों में शुमार शिखर ग्रुप पर, DGDI Ahemdabad की टीम ने छापेमारी की थी. इस मामले में, टीम के द्वारा दो लोगों को हिरासत में लिया था. इस Income Tax Raid में घंटों चली पूछताछ के बाद इन्हें छोड़ दिया गया था. फिलहाल, इस मामले की भी जांच जारी है.

Related Stories

No stories found.