Hindustani Bhau Arrested: Bigg Boss 13 के प्रतिभागी Vikas Phatak पर लगा छात्रों को भड़काने का आरोप

Hindustani Bhau Arrested: Bigg Boss 13 के प्रतिभागी Vikas Phatak पर लगा छात्रों को भड़काने का आरोप

मुंबई के धारावी में सोमवार को छात्रों ने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों द्वारा मांग की गई थी, कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन कराई जाएं. हालाकि, महाराष्ट्र सरकार ने छात्रों की इस मांग को स्वीकार नहीं किया है. ऐसे में छात्र अपनी मांग को लेकर, लगातार विरोध कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़, Bigg Boss 13 में नज़र आए Hindustan Bhau उर्फ Vikas Pathak को इस मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

Hindustani Bhau पर यह आरोप है, कि उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए छात्रों को भड़काया, जिस वजह से छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, Hindustani Bhau ने प्रदर्शन से पहले इन छात्रों को सरकार के खिलाफ भड़काया था.

Hindustani Bhau ने छात्रों से कहा था, कि वे राज्य की शिक्षा मंत्री Varsha Gaikwad के घर के बाहर प्रदर्शन करें. Hindustani Bhau के उकसाने के बाद ही, छात्र सड़क पर आकर प्रदर्शन करने लगे. ऐसे में आज मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और उन पर आगे की कारवाई की जा रही है. Hindustani Bhau के अलावा और भी कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

लोगों के बीच Hindustani Bhau के नाम से मशहूर Vikas Phatak, Colors चैनल के चर्चित रियलिटि शो Bigg Boss 13 के प्रतिभागी रह चुके हैं. इसके साथ ही, उनकी बनाई वीडियो लोगों द्वारा खूब पसंद की जाती हैं.

आपको बता दें, कि महाराष्ट्र में छात्रों का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है. छात्र अभी भी सरकार से 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग कर रहे हैं. मुंबई के अलावा पुणे, नागपुर, औरंगाबाद में भी छात्र सड़क पर उतरे हैं. छात्रों के भारी विरोध को देखते हुए, कुछ जगहों पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. इसके अलावा, कई जगहों पर लाठीचार्ज भी हुआ.

दूसरी ओर, Bharatiya Janata Party (BJP) छात्रों की मांगों के समर्थन में सामने आई है. BJP ने मुंबई पुलिस द्वारा छात्रों पर की गई लाठीचार्ज को गलत बताते हुए, महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया है. BJP नेताओं ने कहा है, कि मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray को खुद इस मामले में दखल देना चाहिए और छात्रों की मांगों पर विचार करना चाहिए.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com