Share Market 25 August Updates: Sensex-Nifty की तेज़ रफ़्तार से बाज़ार गुलज़ार, HDFC, Tata और Adani बने टाॅप गेनर्स

Share Market 25 August Updates: Sensex-Nifty की तेज़ रफ़्तार से बाज़ार गुलज़ार, HDFC, Tata और Adani बने टाॅप गेनर्स

कल 404 अंकों की बढ़ोतरी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए Sensex कि आज 25 अगस्त, 2021 को भी Share Market में बादशाहत कायम है. फिलहाल यह 155.76 अंकों की बढ़त के साथ 56,114.74 पर कारोबार करता दिखा. तो वहीं Nifty भी 54.90 अंक मज़बूत होकर 16,679.50 के स्तर पर नज़र आया. आपको बता दें, कि बाज़ार खुलने के बाद Sensex और Nifty ने यह नया रिकॉर्ड स्थापित किया है. 

बात स्टाॅक्स की करें, तो आज Share Market में HDFC Life, TCS, Tata Motors और Adani Ports टाॅप गेनर्स की सूची में हैं. वहीं Bajaj Finserv के म्युचुअल फंड के क्षेत्र में कदम रखने से इसके स्टाॅक्स आसमान की ऊंचाई छूते दिखे. जिस पर बाज़ार खुलने के बाद से ही निवेशकों की नज़र है. इसके अलावा IT कंपनियों के स्टाॅक्स का जलवा आज भी Share Market में जस का तस देखा गया. दूसरी ओर, इन सबसे अलग आज रुपए की शुरुआत कमज़ोर दिखी. रुपया आज डाॅलर के मुकाबले 1 पैसे की कमज़ोरी पर खुला. 

Share Market में आज इन कंपनियों के स्टाॅक्स की रहेगी चर्चा

1. Tatva Chintan Pharma : मुख्य वित्तीय अधिकारी Mahesh Tanna के इस्तीफा देने की वजह से आज कंपनी के स्टाॅक्स काफी चर्चा में रहेंगे. औषधि क्षेत्र से जुड़ी इस कंपनी के IPO को Share Market में मौजूद निवेशकों और विशेषज्ञों ने शानदार प्रतिक्रिया दी थी.  

2. Canara Bank : देश के बड़े निवेशकों में शामिल Rakesh Jhunjhunwala ने इस बैंक में 1.59 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है. इस वजह से आज निवेशकों की इस बैंक के स्टॉक पर नज़र रहेगी. इसके अलावा Fortis Healthcare में भी इन्होंने अपनी हिस्सेदारी को 5.47 प्रतिशत बढ़ाया. 

3. HDFC Bank : हाल ही में प्रमुख भारतीय निजी बैंक HDFC ने CDSL में 2 प्रतिशत का हिस्सा बेचा. जिसकी कीमत एक अनुमान के मुताबिक 223 करोड़ रुपए है. इस सौदे के कारण आज कंपनी के स्टाॅक्स में हलचल देखी जा सकती है. 

4. Bharti Airtel : आज Share Market में Bharti Airtel के स्टाॅक्स चर्चा में है. इसकी वजह कंपनी की Videocon AGR बकाए पर रोक लगाने वाली याचिका का खारिज होना है. फिलहाल कंपनी के स्टाॅक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com