Punjab Latest News: Navjot Singh Sidhu को Harish Rawat का झटका, चुनाव को लेकर राज्य में सियासत गर्म

Punjab Latest News: Navjot Singh Sidhu को Harish Rawat का झटका, चुनाव को लेकर राज्य में सियासत गर्म

Punjab के मुख्यमंत्री Captain Amarinder Singh और Navjot Singh Sidhu के बीच छिड़ी तकरार अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि आज के घटनाक्रम के बाद उनके बीच की यह जंग और तेज़ हो गई. दरअसल, पंजाब के कांग्रेस प्रभारी Harish Rawat ने एक बयान देते हुए कहा कि पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री Amarinder Singh के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. 

Harish Rawat के इस बयान से Navjot Singh Sidhu खेमे को तगड़ा झटका लगा. Captain और Sidhu के बीच Punjab में खुद के वर्चस्व की लड़ाई चल रही है. दोनों के बीच कई बार सार्वजनिक ज़ुबानी जंग भी हो चुकी है. ऐसे में Harish Rawat के इस बयान से दोनों में फिर से गुटबाज़ी होने की संभावना है. 

वहीं Capt. Amarinder Singh के लिए भी आगे की राह आसान नहीं है. कांग्रेस के कई विधायक और मंत्रियों में अपने ही मुख्यमंत्री Amarinder Singh के खिलाफ मोर्चा खोल, उन्हें पद से हटाने की मांग की. दरअसल, 24 अगस्त को पंजाब सरकार के मंत्री Tript Rajinder Singh Bajwa के घर हुई बैठक के बाद बगावत का ये बिगुल फूंका गया. इस बैठक में Bajwa के अलावा 3 अन्य मंत्री Sukhbinder Singh Sarkaria, Sukhjinder Singh Randhawa और Charanjit Singh Channi समेत तकरीबन 2 दर्ज़न विधायक शामिल थे. 

मंत्री Bajwa ने मीडिया द्वारा मुख्यमंत्री को हटाए जाने के सवाल पर अपना रूख स्पष्ट किया. उन्होंने मीडिया के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि, "यह प्रयास नहीं बल्कि लोगों की मांग है. अगर Capt. Amarinder के हाथों में नेतृत्व रहता है, तो कांग्रेस बंट जाएगी. इसलिए हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री बदला जाए. हालांकि, इसका फैसला पार्टी हाईकमान द्वारा लिया जाएगा. राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराने के लिए Sonia Gandhi से मुलाकात का समय मांगेंगे." वहीं पंजाब कांग्रेस के 4 मंत्री और 3 विधायक Harish Rawat से मुलाकात करने के लिए देहरादून पहुंचे है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com