Punjab Grenade Blast: पठानकोट आर्मी कैंप पर हमला, शहर में अलर्ट जारी

Punjab Grenade Blast: पठानकोट आर्मी कैंप पर हमला, शहर में अलर्ट जारी

Punjab के पठानकोट आर्मी कैंप में दशहतगर्दों ने एक बार फिर सेना के जवानों को निशाने पर लिया है. दरअसल, शहर के आर्मी कैंप के त्रिवेणी द्वार गेट पर बीती रात 1 बजे के करीब अज्ञात बाइकसवारों ने ग्रेनेड से हमला किया. हालांकि, इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने के ख़बर सामने नहीं आई है. आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना पठानकोट के काठवाला पुल से धीरा जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले एक आर्मी कैंप की है. देर रात 1 बजे आर्मी कैंप के त्रिवेणी द्वार गेट पर अज्ञात बाइक सवारों ने ग्रेनेड फेंका, जिससे वहां तेज धमाका हुआ. हालांकि, उस समय गेट पर सेना के जवान पहरा दे रहे थे, ऐसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा. ग्रेनेड फेंकने वाले दहशतगर्दे कहां से आए और कहां गए, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई हैं. 

आर्मी कैंप के बाहर धमाके की सूचना मिलते ही, पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पठानकोट एएसपी, सुरिंदर लांबा ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायज़ा लेकर स्थिति को स्पष्ट किया है. उन्होंने कहा, कि "देर रात मोटर साइकिल सवार कुछ लोग यहां आए और सेना के त्रिवेणी के द्वार गेट पर ग्रेनेड फेंका. बाइक पर कितने लोग सवार थे, वह किधर से आए, किधर गए, इसके बारे में कोई सूचना नहीं है. सेना के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं, उसी के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. सभी नाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है."

वहीं घटना के बाद पूरे जिले को रेड अलर्ट पर ले लिया है और सब जगह तलाशी ली जा रही है. आसपास के सभी क्षेत्रों में गहन पूछताछ की जा रही है. साथ ही, सभी नाकों पर गाड़ियों को चेक किया जा रहा है. वहीं, Punjab में हुई इस घटना की आंच जम्मू कश्मीर तक जा पहुंची है. Punjab की इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा बढ़ा दी है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com