Future Group: NCLT की इस खबर से स्टाॅक में आया 5% का उछाल

Future Group: NCLT की इस खबर से स्टाॅक में आया 5% का उछाल

आज का दिन Future Group के लिए शानदार शुरुआत लेकर आया. कंपनी को National Company Law Tribunal (NCLT) ने अपने शेयरधारकों और कर्ज़दाताओं के साथ बैठक करने की अनुमति दे दी है. इस खबर की सूचना मिलते ही शेयर बाज़ार में कंपनी के स्टाॅक्स को हरे निशान पर कारोबार करते देखा गया. ऐसा देखा गया है कि Future Group के स्टाॅक्स, 5% की उछाल लेकर 54.35 के स्तर पर बने हुए हैं. 

आपको बता दें, कि Reliance Retail Ventures Limited (RRVL) ने पिछले वर्ष 2020 में एक सूचना जारी की थी. इसमें कंपनी ने बताया था कि, वह Future Group के रिटेल, होलसेल, लाॅजिस्टिक्स और स्टोरेज का अधिग्रहण करने जा रही है. यह सौदा, दोनों पक्षों की सहमति से 24,713 करोड़ रुपए में तय हुआ, जिस पर Amazon ने कड़ी नाराज़गी जताई और कोर्ट का रुख किया था. फिलहाल, Future Group के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Kishore Biyani और Reliance Group के लिए, आज बुधवार 29 सितंबर, 2021 का दिन हर स्तर पर शानदार नज़र आ रहा है. 

गौरतलब है कि, NCLT की मुंबई बेंच ने ई-काॅमर्स कंपनी Amazon द्वारा दाखिल की गई अपील को खारिज़ कर दिया है. अपनी अपील में Amazon ने Future Group के Reliance के साथ विलय पर आपत्ति जताई थी. हालांकि ई-काॅमर्स कंपनी चाहे, तो अब भी अपनी आपत्ति को लेकर कोर्ट का रास्ता अपना सकती है. इसपर NCLT का कहना है कि, "शेयरधारकों और कर्ज़दाताओं की बैठक को अनुमति देने में कोई हानि नहीं है. जब बैठक के बाद संबंधित विकल्प और कंपनी का इस मामले पर रुख हमारे पास दायर किए जाऐंगे, तो Amazon के पास आपत्ति दर्ज कराने का मौका होगा." जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय Supreme Court ने NCLT पर इसके संबंध में अंतिम आदेश जारी करने पर रोक लगा रखी है. 

वहीं शेयर बाज़ार ने भी NCLT के इस आदेश को साकारात्मक प्रभाव के ज़रिए हरी झंडी दिखाई है. वहीं इस हफ़्ते के बीते दिनों के विपरीत, आज Future Group के स्टाॅक्स में तेज़ी है. बाज़ार से जुड़े निवेशक और विशेषज्ञ आज इसके स्टाॅक्स की खरीददारी की राय दे रहे हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com