Facebook: Meta की घोषणा के बाद हुई सोशल मीडिया पर मीम्स की बारिश

Facebook: Meta की घोषणा के बाद हुई सोशल मीडिया पर मीम्स की बारिश

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी, Facebook अब नए नाम से जानी जाएगी. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, Mark Zuckerberg ने गुरुवार को कंपनी के एक कनेक्ट इवेंट में इसकी घोषणा की थी. आपको बता दें, कि Facebook को अब Meta के नाम से जाना जाएगा. वहीं इस नए नाम के घोषणा के साथ ही, सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स की बारिश भी हो रही है. हालांकि, कई लोगों ने नाम की घोषणा से पहले ही मीम्स का तड़का लगा दिया था. मगर Meta नाम की सार्वजनिक घोषणा के बाद, मानो लोगों को मीम्स का खज़ाना ही मिल गया हो. लोगों ने हंसी मज़ाक के रूप में, एक से बढ़कर एक मीम्स शेयर किए हैं. 

एक नज़र लोगों की प्रतिक्रिया और उनके बनाए मीम्स पर:

एक यूज़र ने Facebook का नया नाम रखने पर Paresh Rawal की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है, कि "कमाल है मेरा इसपर भी अकाउंट है". 

वहीं, एक अन्य यूज़र ने एक फोटो को एडिट करते हुए Facebook की कब्र बना दी. साथ ही, कई और लोगों ने भी मज़ाकिया अंदाज़ में मीम्स बनाकर पेश किए है.

हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि केवल भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के अन्य देशों से भी लोगों ने इस नए नाम पर खूब मीम्स बनाए है. 

Facebook के नए नाम की वजह

Facebook का नया नाम रखने की एक खास वजह मानी जा रही है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है, कि Mark Zuckerberg Meta को एक अलग पहचान देना चाहते हैं. वह Metaverse के ज़रिए, एक नई वर्चुअल दुनिया बनाना चाहते है. जहां लोग असली दुनिया की तरह खरीददारी करना, नए दोस्त बनाना एवं कई तरह की चीज़ें कर सकते हो. आपको यह भी बता दें, कि Facebook ने अपने नाम के साथ कंपनी का लोगो भी बदल दिया है और यह नया लोगो, इनफिनिटी यानी अनंत के आकार में नज़र आ रहा है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com