Babul Supriyo: पूर्व बीजेपी नेता कल सौंपेंगे सांसद पद से अपना इस्तीफ़ा

Babul Supriyo: पूर्व बीजेपी नेता कल सौंपेंगे सांसद पद से अपना इस्तीफ़ा

हाल ही में, तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए लोकसभा सांसद, Babul Supriyo ने अपने पद से इस्तीफ़ा देने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक़, उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष, Om Birla को औपचारिक प्रक्रिया पूरी करने के लिए खत लिखा था. वे, कल  11 बजे लोक सभा अध्यक्ष से मिलकर सांसद पद से इस्तीफ़ा दे देंगे. 

Babul Supriyo ने स्वयं इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने लिखा, कि "एक सांसद के रूप में औपचारिक रूप से इस्तीफा देने के लिए, मुझे, सुबह 11 बजे का समय दिया गया है. इसके लिए, मैं, माननीय लोक सभा अध्यक्ष, Om Birla का आभार व्यक्त करता हूं. मैं अब सांसद के रूप में मिलने वाली सेवा और वेतन का उपयोग नहीं करूंगा. मैं अब बीजेपी का हिस्सा नहीं हूं, जिसके लिए मैने चुनाव जीता था. सबका साथ रहा, तो मैं फिर से चुनाव जीतूंगा". 

Babul Supriyo ने राजनीति छोड़ने का किया था ऐलान

इस साल, Narendra Modi कैबिनेट में फेरबदल के दौरान, Babul Supriyo को कैबिनेट पद से हटा दिया था. जिसके बाद उन्होंने राजनीति से सन्यास लेने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा था, कि वे राजनीतिक जीवन से सन्यास ले रहे हैं. वह अब किसी भी दल से नही जुड़ेंगे. हालांकि,  कुछ समय बाद, 18 सितंबर को उन्होंने अपने फैसले के विपरीत, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम लिया था. 

बता दें, कि Babul Supriyo पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. इस साल हुए, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें टालीगंज सीट से चुनाव में उतारा था. लेकिन उन्हें करारी शिकस्त का सामान करना पड़ा था. 

राजनीतिक जीवन  

Babul Supriyo ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर राजनीतिक जीवन में अपना कदम रखा था. राजनीति जीवन में कदम रखते ही, उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी थी. उन्होंने, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में आसनसोल संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की थी. साथ ही, Narendra Modi कैबिनेट में केंद्रीय राज्यमंत्री का पद भी मिला था. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com