England vs New Zealand: 169 पर घोषित की न्यूजीलैंड ने पारी, इंग्लैंड को बनाने होंगे 272 रन

England vs New Zealand: 169 पर घोषित की न्यूजीलैंड ने पारी, इंग्लैंड को बनाने होंगे 272 रन
Ollie Robinson Made Double Century

England vs New Zealand के बीच जारी पहला टेस्ट का आज आखिरी दिन है। New Zealand ने जहां अपनी पहली पारी में डिवॉन कॉनवे के दोहरे शतक की मदद से 378 रन बनाए थे। दूसरी ओर इंगलैंड अपनी पहली पारी में 275 रन ही जोड़ सका, जिसकी बदौलत केन विलियमसन के नेतृत्व वाली विपक्षी टीम ने पहली पारी में ही 103 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 169 बनाकर पारी घोषित कर दी है, जिससे टीम की बढ़त 272 रन की हो गई है।  अब आखिरी दिन के 75 ओवर शेष रह गए हैं, जिससे अब इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रन बनाने होंगे।

न्यूज़ीलैण्ड ने की थी खराब शुरुआत:

मुकाबले में पहले दिन खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। केन विलियमसन जैसा बल्लेबाज भी महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। हालांकि डिवॉन कॉनवे ने 136 रन बनाकर टीम के लिए 246 रन जोड़ लिए थे। खेल के दूसरे दिन टीम ने डिवॉन के 200 रनों की मदद से 378 रन अपने खाते में जोड़े। पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी बेहद खराब रही। टीम ने अपने दो विकेट 18 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। हालांकि रॉरी बर्न्स ने आकर पारी को संभाला और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 59 रन बनाए, जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 111 रन हो गया था।

तीसरे दिन का खेल:

मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण धुल गया। इस दिन एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका। इंग्लैंड ने चौथे दिन खेलते हुए 164 रन और बनाए, जिससे उनका स्कोर 275 रन पर पहुंच गया। इस दौरान, रॉरी बर्न्स ने 132 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और जो रूट और ऑली रॉबिनसन ने भी 42-42 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम को 103 रन की बढ़त दिलाई। 

चौथे दिन का खेल :

चौथे दिन ही न्यूजीलैंड ने खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर  62 रन बनाए। अब पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है। इंग्लैंड की ओर से ऑली रॉबिनसन ने तीन विकेट हासिल कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा है। अब इंग्लैंड को जीतने के लिए  272 बनाने हैं या ड्रॉ के लिए पूरे बचे हुए दिन बल्लेबाजी करनी होगी।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com