West Bengal Coal Scam: Moloy Ghatak को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया दिल्ली

West Bengal Coal Scam: Moloy Ghatak को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया दिल्ली

West Bengal Coal Scam में अब एक नई कड़ी जुड़ती नज़र आ रही है. हाल ही में आई खबरों के अनुसार, TMC नेता Moloy Ghatak को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. उन्हें 14 सितंबर को ED अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया. इससे पहले TMC के ही एक और सांसद Abhishek Banerjee को भी ED ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था.

आपकी जानाकारी के लिए बता दें, कि Abhishek Banerjee पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee के भतीजे हैं. इस मामले में उनकी पत्नी से भी ED द्वारा पूछताछ करने की बात सामने आई थी, लेकिन अब तक उन्होंने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. इसके अलावा इस मामले में ED ने अब तक राज्य के पुलिस आधिकारी Ashok Mishra और TMC युवा संगठन के नेता Vinay Mishra के भाई Vikas Mishra को भी गिरफ्तार किया. इन दोनों को ED ने विशेष तौर पर West Bengal Coal Scam से जुड़े मनी लांड्रिंग के आरोपों के चलते गिरफ्तार किया है. अब राज्य के मंत्री Moloy Ghatak पर भी इसी प्रकार के आरोप लगाए गए.

क्या है West Bengal Coal Scam?

West Bengal Coal Scam उत्तर प्रदेश और बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में हो रहे करोड़ों रुपए के गैरकानूनी कोयले के खनन को लेकर है. संदेह जताया जा रहा है कि, इस घोटाले में उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई बडे़ अधिकारी और राजनेता मिले हुए हैं. ED ने पिछ्ले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल की कई जगहों पर छापेमारी भी की. वहीं मामले की पूरी जांच अभी CBI के हाथ में है. CBI ने पिछले साल नवंबर महीने में ही Anup Majhi उर्फ Lala और Joydeb Mondal के खिलाफ मामला दर्ज किया था. माना जा रहा है कि, यह दोनों लोग इस पूरे खनन माफिया के मास्टर माइंड हैं.

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com