DRDO Contest: Azadi Ka Amrit Mahotsav में युवा कौशल के निर्माण के लिए शुरु होगी प्रतियोगिता

DRDO Contest: Azadi Ka Amrit Mahotsav में युवा कौशल के निर्माण के लिए शुरु होगी प्रतियोगिता

Azadi Ka Amrit Mahotsav मनाने के उद्देश्य से, DRDO ने भारत के युवाओं को शॉर्ट एनिमेशन  फिल्म बनाने और डिजिटल वॉलपेपर डिज़ाइन करने की एक प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया है. इस प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य देश के युवा वर्ग को नई तकनीकों से जोड़ना है.

एक वैज्ञानिक संगठन होने के नाते, DRDO देश भर में वैज्ञानिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और विभिन्न अन्य राष्ट्र निर्माण गतिविधियों का समर्थन करने में शामिल है. वहीं DRDO युवाओं में वैज्ञानिक कौशल के निर्माण, प्रौद्योगिकी के बारे में जागरूकता पैदा करने और स्वदेशी उत्पादों में राष्ट्रीय गौरव का निर्माण करने के लिए भी लक्षित पहल करता है.

DRDO ने इस प्रतियोगिता को, केवल स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए ही आयोजित किया है . इसमें केवल वह विद्यार्थी शामिल होंगे, जिनकी उम्र 01 जनवरी, 2022 को 20 वर्ष से अधिक नहीं हुई है.

वहीं अगर कोई आम व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहता है, तो उस नागरिक की उम्र 01 जनवरी, 2022 को 20 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

DRDO ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी है, कि इस प्रतियोगिता को देश की उभरती रचनात्मक प्रतिभा के लिए एक मंच के रूप में पेश किया गया है. इस प्रतियोगिता का लक्ष्य, MyGov.in पर चल रहे Azadi Ka Amrit Mahotsav के हिस्से के रूप में राष्ट्रीय गौरव को बढ़ावा देना है.

DRDO की अधिकारिक वेबसाईट पर विजताओं के बारे में कहा है, कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं को उनके ई-मेल द्वारा सूचित किया जाएगा और इसके परिणाम DRDO की वेबसाइट पर प्रकाशित किये जाएंगे. प्रतियोगिता के आवेदन की तिथि 15 नवंबर, 2021 से शुरू होगी और 15 दिसंबर, 2021 तक चलेगी. अगर कोई विद्यार्थी या आम नागरिक इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहता है, तो उसे इस लिंक पर ऑनलाईन आवेदन भरना होगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com