Delhi Government के अस्पतालों में होगी 5000 नर्सिंग और हैल्थ असिस्टेंट की भर्ती, आज से करें आवेदन

Delhi Government के अस्पतालों में होगी 5000 नर्सिंग और हैल्थ असिस्टेंट की भर्ती, आज से करें आवेदन

Delhi Government की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार, 16 जून 2021 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 5000 Community Nursing Assistant/Medical Assistant/ Health Assistant भर्ती करने की घोषणा की है. यह भर्ती दिल्ली के अस्पतालों में कोविड संक्रमण के कारण हुई मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए की जा रही है. इस भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जून 2021 से शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस भर्ती की जानकारी देते हुए कहा कि भर्ती प्रक्रिया फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व(पहले आओ, पहले पाओ) के आधार पर पूरी की जाएगी.

आवेदन करने के लिए योग्यता

Delhi Government के अस्पतालों में Community Nursing Assistant/Medical Assistant/ Health Assistant के पद पर भर्ती होने के लिए कैंडिडेट का 12वीं पास होना अनिवार्य है. इन पदों के लिए कैंडिडेट की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया एवं ट्रेनिंग

Delhi Government के अस्पतालों में Community Nursing Assistant/Medical Assistant/ Health Assistant के 5000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी. कैंडिडेट का चयन होने के बाद पैरामेडिक्स, जीवन रक्षा, फर्स्ट एड और घरेलू उपचार की ट्रेनिंग दी जाएगी. चयनित अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग 28 जून 2021 से शुरू की जाएगी. ट्रेनिंग प्रकिया गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में पूरी की जाएगी. प्रत्येक बैच में 500 कैंडिडेट को ट्रेनिंग दी जानी है.

कार्य और वेतन

चयनित अभ्यर्थियों को Delhi Government के अस्पतालों में जरूरत पड़ने पर कभी भी बुलाया जा सकता है. कैंडिडेट द्वारा जितने दिन काम किया जाएगा, उतने ही दिन का वेतन उसे दिया जाएगा.

Delhi Government अस्पतालों के पदों के लिए आवेदन ऐसे करें

Delhi Government के अस्पतालों में Community Nursing Assistant/Medical Assistant/ Health Assistant के 5000 पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट दिल्ली सरकार या दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com