Cryptocurrency Price Today: लगातार गिरती कीमतों के बाद, लाभ पर हो रहा है कारोबार

Cryptocurrency Price Today: लगातार गिरती कीमतों के बाद, लाभ पर हो रहा है कारोबार

पिछले कुछ सत्रों से अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर से गिरने के बाद, आज Cryptocurrency की कीमतों में उछाल आया है. आपको बता दें, कि दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय Cryptocurrency, 4 फीसदी से अधिक बढ़कर 58,891 डॉलर पर कारोबार कर रही है. वहीं Bitcoin का मूल्य, हाल ही में लगभग 69,000 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुँच गया है.

Ether और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी Cryptocurrency का मूल्य भी, 7% से अधिक बढ़कर 4,314 डॉलर हो गया. इसी के साथ अब Ether, BItcoin को टक्कर देने में कामयाब होती नज़र आ रही है. आपको बता दें, कि Ether की कीमत इस समय अपने उच्च स्तर पर हैं, जबकि Solana ने 11.68 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 220 डॉलर पर कारोबार किया. DOGE और SHIB भी पिछले 24 घंटों के आधार पर, 6% और 12% की वृद्धि के साथ कारोबार कर रहे हैं. इसके अलावा, Litecoin, XRP, Polkadot, Uniswap, Cardano जैसी Cryptocurrency भी लाभ के साथ कारोबार कर रही हैं. 

DeFi के मोर्चे पर, जोखिम प्रबंधन फर्म Elliptic की एक नई रिपोर्ट से पता चला है, कि DeFi के उपयोगकर्ताओं को इस साल, चोरी और धोखाधड़ी से लगभग 10.5 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. वहीं पिछले 2 वर्षों में कंपनी को लगभग 12 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है, जिनमें से अधिकांश लेनदेन Ethereum पर किए गए हैं. हाल ही में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पूर्व डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार Hillary ने इस बारे में चिंता व्यक्त की, कि कैसे Cryptocurrency संभावित रूप से राष्ट्रों को उनकी फिएट मुद्रा को कम करके और आरक्षित मुद्रा के रूप में, डॉलर की भूमिका को कम करके अस्थिर कर सकती है. 

आपको बता दें, कि Bitcoin का कीमतें एस साल दोगुने से अधिक हो गई हैं, जबकि Ether का मूल्य लगभग 6 गुना बढ़ गया है. आंकड़ों से पता चलता है, कि Bitcoin को उत्पादों में पैसा डालने से, इस साल 9 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. वहीं पिछले हफ्ते, लगातार 13वें सप्ताह में कुल 151 मिलियन डॉलर का निवेश हुआ है. हालांकि, हाल ही में इसका प्रवाह सकारात्मक रहा है.

Related Stories

No stories found.