Punjab Polls: दल बदल के दौर में कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व कैबिनेट मंत्री हुए BJP में शामिल

Punjab Polls: दल बदल के दौर में कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व कैबिनेट मंत्री हुए BJP में शामिल

Punjab में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, कई पार्टियों में दल बदलने का दौर शुरू हो गया है. हाल ही में अकाली दल के नेता Manjinder Singh Sirsa, Bharatiya Janata Party (BJP) में शामिल हुए थे. वहीं अब दल बदलने के इस दौर में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक Rana Gurjeet Singh Sodhi ने दिल्ली पहुंचकर BJP का दामन थाम लिया है. 

खबरों के मुताबिक़, Rana Gurjeet Singh Sodhi के BJP में शामिल होने की वजह, कांग्रेस की अंदरूनी कलह बताई जा रही है. 2 दिन पहले, पूर्व कैबिनेट मंत्री Rana Gurjeet Singh Sodhi और Punjab कांग्रेस प्रमुख Navjot Singh Sidhu के बीच, जमकर खींचतान हो गई थी. वहीं अब इस खींचतान ने कांग्रेस पार्टी को एक ज़ोरदार झटका दिया है.

Rana Gurjeet Singh Sodhi इससे पहले, Capt Amarinder Singh की सरकार में खेल मंत्री रह चुके हैं. Charanjit Singh Channi के नेतृत्व में नई सरकार बनने के बाद, Rana Gurjeet Singh Sodhi को पद से हटा दिया गया था. 

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है, कि Punjab में Charanjit Singh Channi की सरकार बनने के बाद से ही, Rana Gurjeet Singh Sodhi कांग्रेस से नाराज़ चल रहे थे. ऐसे में मंगलवार को वह नई दिल्ली में, केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता Bhupendra Yadav की मौजूदगी में BJP में शामिल हो गए. इस दौरान, केंद्रीय मंत्री Gajendra Singh Shekhawat और Om Prakash भी मौजूद थे.

BJP में शामिल होने के बाद, Rana Gurjeet Singh Sodhi ने कहा, कि "उन्होंने Punjab के हित में निर्णय लिया है. Punjab एक सीमावर्ती राज्य है, जिसकी शांति और सद्भाव खतरे में है. राज्य सरकार इसे संभालने में सक्षम नहीं है. यह भारत का एक छोटा राज्य है, लेकिन महत्वपूर्ण राज्य है. केवल प्रधानमंत्री Narendra Modi ही इसे बचा सकते हैं."

कैबिनेट मंत्री Gajendra Singh Shekhawat ने उनका स्वागत करते हुए कहा, कि "Sodhi प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में Punjab की सेवा करने के लिए BJP में शामिल हुए हैं. अपने लंबे राजनीतिक जीवन में वह कांग्रेस पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. वह एक नया Punjab, BJP के साथ बनाने के लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi, गृह मंत्री Amit Shah और पार्टी प्रमुख JP Nadda द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेंगे."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com