Captain Amarinder Singh: नई पार्टी बनाने का किया एलान, Hindustan Reads ने पहले ही किया था दावा ⁩

Captain Amarinder Singh: नई पार्टी बनाने का किया एलान, Hindustan Reads ने पहले ही किया था दावा ⁩

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Captain Amarinder Singh ने अटकलों पर विराम लगाते हुए आज, बुधवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, कि उन्होंने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह तय कर लिया है. साथ ही, उसे मंजूरी के लिए चुनाव आयोग के पास भेज दिया गया है. एक  प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, Captain Amarinder Singh ने अपने प्रदर्शन का एक रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया. इस रिपोर्ट कार्ड में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों के बारें में जानकारी दी. आपको बता दें, कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

Captain Amarinder Singh ने कांग्रेस का घोषणापत्र पेश करते हुए कहा, "इन 4.5 वर्षों के दौरान जब मैं पंजाब कांग्रेस की सत्ता में था, हमने जो हासिल किया है, उसके सभी कागजात यहां दिए गए हैं." अपने विरोधियों को जवाब देते हुए उन्होंने कहा, कि "वे सुरक्षा उपायों के बारे में मेरा मज़ाक उड़ाते हैं. मेरा बुनियादी प्रशिक्षण एक सैनिक का है, मैंने 10 साल सेना की सेवा की है." Captain Amarinder Singh ने सुरक्षा के मुद्दे का हवाला देते हुए कहा, कि "मैं 9.5 साल तक पंजाब का गृह मंत्री था. कोई है, जो एक महीने के लिए गृह मंत्री रहा है, उसे लगता है, कि वह मुझसे ज्यादा जानता है."

Captain Amarinder Singh ने कहा, कि पार्टी राज्य की सभी 117 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा, कि पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में 4.5 वर्षों के दौरान, उन्होंने 2017 के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों में से 90 प्रतिशत से अधिक को पूरा किया है. कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहने के बाद, Captain Amarinder Singh ने पिछले हफ्ते कहा था, कि वह जल्द ही लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे. जिसकी घोषणा उन्होंने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर दी. 

Captain Amarinder Singh ने Navjot Singh Sidhu पर हमला करते हुए कहा, कि मेरे समर्थकों को लोगों के द्वारा डराया जा रहा है. उन्होंने कहा, कि हम उसी जगह से चुनाव लड़ेंगे, जहां से Navjot Singh Sidhu खड़े होंगे. साथ ही, उन्होंने कहा, कि Navjot Singh Sidhu के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद, कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता में 25 फीसदी की कमी आयी है. 

Captain Amarinder Singh ने नई पार्टी की घोषणा करते हुए अभी यह नहीं बताया है, कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल के साथ गठबंधन करेंगे या नहीं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com