Yes Bank Shares: स्टॉक्स की कीमत में आया 25.5 प्रतिशत का ज़ोरदार उछाल

Yes Bank Shares: स्टॉक्स की कीमत में आया 25.5 प्रतिशत का ज़ोरदार उछाल

यस बैंक (Yes Bank) के स्टॉक्स ने फिलहाल एक शानदार उड़ान भरी है. इसी के साथ, बैंक के स्टॉक्स की कीमत ज़ोरदार तरीके से सबसे टॉप पर भी मौजूद दिखी. वहीं शेयर बाज़ार में इस खबर से ज़बरदस्त शोर मच गया. तो, दूसरी तरफ यस बैंक के निवेशक भी ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अप्रैल तक आते-आते यस बैंक के शेयरों की क़ीमत 25.5% बढ़ चुकी है. गौरतलब है, कि इसमें से 10.6% की बढ़त तो अकेले बृहस्पतिवार 7 अप्रैल को ही दर्ज की गई. इसी बढ़त के साथ, यस बैंक के स्टॉक बीएसई पर अपने 52 सप्ताह के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. हालांकि ऐसा माना जा रहा है, कि यह सब कुछ केयर रेटिंग्स द्वारा निजी बैंक की क्रेडिट रेटिंग को अपग्रेड करने के बाद ही हुआ.

अगर गौर किया जाए तो, पिछले एक महीने में शेयर की कीमत 22.5% से भी अधिक बढ़ी है. वहीं, इस वित्तीय वर्ष की शुरुआत में ही अब तक यस बैंक के स्टॉक की कीमत, 10% से अधिक की उछाल मार चुकी है. इसी के साथ, पिछले 6 महीनों में स्टॉक की क़ीमत करीब 26% से भी अधिक ऊपर उठी है.

मौजूदा बाज़ार विशेषज्ञों के मुताबिक, "यस बैंक के शेयर में आया यह ब्रेकआउट, इसे आने वाले समय में 18-20% के स्तर तक भी लेकर जा सकता है." आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2018 में करीब 400 रुपए के टॉप स्तर को छूने के बाद, लगभग 5 साल बाद यस बैंक के स्टॉक्स की क़ीमत में यह तेज़ी देखी गई है.

गौरतलब है, कि यस बैंक को साल 2003 में राणा कपूर और अशोक कपूर ने शुरू किया था. वहीं, साल 2018 के बाद से इसे कई सारी दिक्क़तों का भी सामना करना पड़ा. यहाँ तक, कि रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने यस बैंक और इसके ग्राहकों पर कुछ पाबंदियाँ भी लगा दी थीं. इसके बाद से, यस बैंक के स्टॉक्स में कोई ख़ास बढ़त दर्ज नहीं की गई थी. मगर आज यस बैंक के स्टॉक्स का रुख पूरी तरह बदला नज़र आ रहा है.

Related Stories

No stories found.