Mahindra and Mahindra Share Price: इस वजह से स्टॉक ने जमाया शेयर बाज़ार में रंग

Mahindra and Mahindra Share Price: इस वजह से स्टॉक ने जमाया शेयर बाज़ार में रंग

शेयर बाज़ार में देखी जा रही पिछले तीन महीने की तेज़ी, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के शेयर में अभी भी बनी हुई है. ऐसा देखा जा रहा है, कि बीएसई सेंसेक्स में 8.5% की गिरावट की तुलना में पिछले महीनों में स्टॉक में 42% से अधिक की तेजी आई थी. आपको बता दें, कि महिंद्रा ट्रैक्टर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है और वित्तीय वर्ष 2022 में, देश के कुल ट्रैक्टर मार्केट में कंपनी की हिस्सेदारी करीब 40% है.

शेयर बाज़ार से मिल रही प्रतिक्रियाओं के आधार पर, एमके ग्लोबल नाम की ब्रोकरेज ने महिंद्रा के स्टॉक को 1250 रूपए के टारगेट प्राइस पर खरीद की रेटिंग दी है. इसके साथ ही, वैश्विक ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने भी 1145 रूपए प्रति शेयर के टारगेट प्राइस पर इसको होल्ड करने की निवेशकों से सिफारिश की है.

बात आज की करें, तो दोपहर 12 बजे के करीब महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर 20.25 रूपए या 1.87% की उछाल के साथ 1,102.30 रूपए पर कारोबार कर रहा था. इसके साथ ही, शेयर ने 1,121.00 रूपए के इंट्रा डे हाई और 1,079.70 रुपये के इंट्रा डे लो को भी छुआ. वहीं पिछले सेशन में ये 0.93% या 10.00 रूपए की तेजी के साथ 1,082.05 रुपये पर बंद नज़र आया था. आपको बता दें, कि वर्तमान समय में कंपनी का बाजार पूंजीकरण या कैपिटल 137,037.11 करोड़ रूपए है.

दरअसल इस बार मॉनसून के सामान्य रहने की वजह से रूरल इकॉनमी में तेज़ी आने की उम्मीद है. इस वजह से, ट्रैक्टर और खेती में काम आने वाले उपकरणों की मांग बढ़ रही है और उम्मीद की जा रही, कि इस वजह से महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में अभी और भी तेजी आएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी का कारोबार ऑटो, आईटी, फाइनेंशियल सर्विसेज़, लॉजिस्टिक्स, हॉस्पिटैलिटी और रियल एस्टेट सहित कई अन्य क्षेत्रों में भी फैला हुआ है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com