Stocks to Watch: निवेशकों की पसंद बनी शेयर बाज़ार में मौजूद ये कंपनियां

Stocks to Watch: निवेशकों की पसंद बनी शेयर बाज़ार में मौजूद ये कंपनियां
Witthaya Prasongsin

ग्लोबल मार्केट के मिलेजुले संकेतों के साथ, आज मंगलवार 27 सितंबर 2022 को शेयर बाज़ार (Share Market) की शुरुआत मजबूत हुई. इस दौरान, बैंकिंग और ऑटो समेत सभी सेक्टर्स के स्टॉक्स (Stocks) में खरीदारी नज़र आ रही है. गौरतलब है, कि आज सेंसेक्स (Sensex) 231 अंक चढ़कर 57,377 अंक पर खुला था. इसके साथ ही, निफ्टी (Nifty) की शुरुआत 94 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 17110 के स्तर पर हुई.

शेयर बाज़ार में इन कंपनियों ने दिखाया दम

1. इंफोसिस

आईटी प्रमुख कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने सोमवार को कनाडा में कैलगरी, अल्बर्टा में अपने नए डिजिटल केंद्र का उद्घाटन किया है. इसके साथ ही, यह भी कहा गया है कि यह अगले 2 सालों में कंपनी 1000 नौकरियों की संभावना पैदा करेगी. ऐसे में, कंपनी के स्टॉक पर निवेशकों की नज़र बनी हुई है.

2. जुबिलेंट फूडवर्क्स

डोमिनोज़ (Dominos) ऑपरेटर, जुबिलेंट फूडवर्क्स (Jubilant FoodWorks) ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में सूचित किया है, कि उसने रोडकास्ट टेक सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Roadcast Tech Solutions Pvt Ltd) में 29.24% हिस्सेदारी हासिल कर ली है. साथ ही, यह संभावना भी है कि बचे हुए 10.58% हिस्सेदारी का अधिग्रहण 26 अक्टूबर, 2022 तक पूरा हो जाएगा. आपको बता दें, कि जुबिलेंट ने रोडकास्ट में 40% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक शेयर सदस्यता समझौता, शेयरधारकों का समझौता और शेयर खरीद समझौता किया था.

3. एम्बेसी आरईआईटी (Embassy REIT)

बाज़ार में मौजूद जानकारियों के अनुसार, ब्लैकस्टोन इंक (Blackstone Inc) 27 सितंबर को एंबेसी आरईआईटी (Embassy REIT) की 2,650 करोड़ रुपये की 7.7 करोड़ यूनिट्स को ब्लॉक डील के ज़रिए बेचने के लिए तैयार है. वहीं, ब्लॉक डील का ऑफर प्राइस 345 रुपये प्रति यूनिट है.

4. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) ने मंदी की बिक्री के आधार पर, अपने बी2बी एक्सप्रेस व्यवसाय के अधिग्रहण के लिए रिविगो सर्विसेज (Rivigo Services) और उसके प्रमोटर के साथ एक व्यापार हस्तांतरण समझौता किया है. आपको बता दें, कि इस लेन-देन की लागत 225 करोड़ रुपये है और अधिग्रहण 1 नवंबर, 2022 तक पूरा हो जाएगा.

5. ज्योति स्ट्रक्चर्स

ज्योति स्ट्रक्चर्स (Jyoti Structures) कंपनी ने गोवा और कर्नाटक में टर्नकी आपूर्ति और डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाइन बनाने के लिए, स्टरलाइट पावर ट्रांसमिशन (Sterlite Power Transmission) से समझौता हासिल किया है.

6. अमारा राजा बैटरीज़

अमारा राजा बैटरीज़ (Amara Raja Batteries) की तरफ से ऐसा कहा गया है, कि बोर्ड ने बैटरी कारोबार के लिए प्लास्टिक के कलपुर्जे को मंगल इंडस्ट्रीज़ (Mangal Industries) के नाम से अलग करने की मंजूरी दे दी है. वहीं, मार्च 2022 तक इस कंपनी का कारोबार 569.4 करोड़ रुपये था.

Image Source

यह भी पढ़ें: IRCTC Durga Puja Special: त्योहार के मौसम में यात्रियों पर मेहरबान हुआ रेलवे

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com