Share Market Updates: शानदार मुनाफ़े के लिए आज इन स्टॉक्स पर रखें नज़र

Share Market Updates: शानदार मुनाफ़े के लिए आज इन स्टॉक्स पर रखें नज़र
Andriy Onufriyenko

भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market), आज 18 अक्टूबर 2022 को सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच अच्छे स्तर पर नज़र आया. इस दौरान, निफ्टी (Nifty) 17400 के साथ उच्चतम स्तर पर खुला और वहीं सेंसेक्स (Sensex) 457.74 अंक या 0.78% बढ़कर 58868.72 के स्तर पर था. इसके साथ ही, एशिया-पैसिफिक बाज़ारों ने भी सकारात्मक धारणा दिखाई है, जो हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे.

शेयर बाज़ार में इन स्टॉक्स पर रखें नज़र

1. Zee Entertainment: मिली जानकारी के मुताबिक, Invesco Developing Markets Fund आज Zee Entertainment Enterprises Ltd (ZEEL) में एक ब्लॉक ट्रेड में 5.51% हिस्सेदारी बेचेगा. ऐसे में, निवेशकों की नज़र कंपनी के स्टॉक पर बनी हुई है.

2. वी-मार्ट रिटेल: रिटेल चेन में शामिल वी-मार्ट रिटेल लिमिटेड (V-Mart Retail Ltd) ने लाइमरोड (LimeRoad.com), जो कि एक सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, उसका अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, कि वी-मार्ट ने 2-3 साल की अवधि में टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) समर्थित लाइमरोड में कुल 150 करोड़ रूपए का निवेश करने की इच्छा जताई है.

3. स्पाइसजेट: विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने स्पाइसजेट (SpiceJet) को निर्देश दिया है, कि वह अपने Q400 बेड़े से इंजन के तेल के नमूनों का विश्लेषण और अन्य निरीक्षण करे. आपको बता दें, कि कुछ दिन पहले उसके एक विमान ने केबिन में धुएं के कारण हैदराबाद हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की थी. इस खबर के सुर्खियां बटोरने के कारण, आज कंपनी के स्टॉक निवेशकों का ध्यान भी अपनी ओर खीच रहे हैं.

गौरतलब है, कि इन स्टॉक्स के अलावा आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और इंफोसिस (Infosys) भी निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इसके अलावा, शेयर बाज़ार में फ़िलहाल अदानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) और एनडीटीवी (NDTV) की भी चर्चा हो रही है. आपको बता दें, कि सेबी (SEBI) ने एनडीटीवी के लिए अदाणी समूह (Adani Group) की खुली पेशकश पर मर्चेंट बैंकर से पूरा स्पष्टीकरण मांगा है.

Image Source

यह भी पढ़ें: HDFC Bank Share Price: सितंबर तिमाही के बाद क्या है ब्रोकरेज की राय

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com