Top Stocks to Buy in 2022: शानदार कमाई के लिए याद रखें शेयर बाज़ार के ये नाम

Top Stocks to Buy in 2022: शानदार कमाई के लिए याद रखें शेयर बाज़ार के ये नाम

शेयर बाज़ार में निवेश के अवसर कई बार अलग-अलग जगहों और कंपनी से आ सकते हैं और आपको इसको पहचान कर, सही वक़्त पर इनमें पैसे लगाने होंगे. इसके साथ ही, आपको निवेश करते वक़्त कुछ महंगी गलतियों से बचने के लिए सतर्क भी रहना चाहिए. विदेशी निवेशकों की भारी बिकवाली, बढ़ती महंगाई, मंदी की आशंका जैसी कई चीज़ें बाज़ार को संभलने का कोई मौका नहीं दे रही. वहीं भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) भी इससे अछूते नहीं हैं. मगर इस खींचतान के बीच भी कुछ स्टॉक्स ऐसे नज़र आए, जो निवेशकों को साल 2022 में मालामाल कर सकते हैं.

इन स्टॉक्स पर है साल 2022 में निवेशकों की नज़र

1. टाइटन (Titan): टाटा समूह (Tata Group) की इस कंपनी का ये शेयर भले ही कुछ दिनों में बढ़त या गिरावट के स्तर पर नज़र आता हो, मगर लंबे समय के लिए ये अभी भी एक बेहतरीन विकल्प है. इस तरह यह स्टॉक 'Buy The Dip' की लिस्ट में निवेशकों का पसंदीदा बन जाता है.

2. एशियन पेंट्स (Asian Paints): इस ब्लूचिप स्टॉक की कीमत, अभी कुछ समय पहले अपने ऑल टाइम हाई से करीब 1000 रुपये नीचे आया हुआ था. इसके बावजूद भी, इस स्टॉक ने निवेशकों को इस साल अच्छा मुनाफ़ा दिया है.

3. इंफोसिस (Infosys): भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड, निवेशकों की पसंदीदा रही है. इस साल एक समय इस स्टॉक की कीमत 3,590 रूपए के हाई तक गई थी, लेकिन अभी इसका स्तर कुछ गिरावट पर है. वहीं लम्बी अवधि के लिए, ये स्टॉक अभी भी निवेशकों के पास मौजूद है.

4. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra): महिंद्रा एंड महिंद्रा, दुनिया का सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता और भारत में तीसरा सबसे बड़ा यात्री वाहन निर्माता है. वहीं मध्यम अवधि (2027 तक) में विकास को गति देने के लिए, कंपनी कृषि उपकरण खंड में 10% की वृद्धि का लक्ष्य बना रही है.

5. भारती एयरटेल (Bharti Airtel): भारती एयरटेल लंबी अवधि के लिए एक अच्छा स्टॉक है. पिछले 15 सालों में, कंपनी ने बिज़नेस की हर कठिनाई को सफलतापूर्वक पार किया है. गौरतलब है, कि भारती एयरटेल की मजबूत नेटवर्क क्षमता आने वाले वर्षों में भी इसी तरह की स्वस्थ वृद्धि देखने की क्षमता को रेखांकित करती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बैंकिंग एंड फाइनेंशियल, कैपिटल गुड्स, सीमेंट और ऑटो सेक्टर देश की जीडीपी ग्रोथ से ताल मिलाते हुए अच्छी तरक्की कर सकते हैं. इस वजह से, आईएम सेक्टर के स्टॉक्स में निवेशकों की नज़र बनी हुई है. भारत में मानसून अच्छा रहने की उम्मीद से, चुनिंदा ऑटो कंपनियों के स्टॉक्स में निवेश करके कमाई की जा सकती है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com