Top 5 Cars Under 10 Lakh: कम बजट की इन पांच कारों में आपको मिलेंगे ज़बरदस्त फीचर्स

Top 5 Cars Under 10 Lakh: कम बजट की इन पांच कारों में आपको मिलेंगे ज़बरदस्त फीचर्स

कार खरीदना हर आम आदमी का सपना होता है. लेकिन वह अपने इस सपने को कम बजट के कारण पूरा नहीं कर पाता और उनका एक बेहतरीन कार खरीदने का सपना अधूरा रह जाता है. वैसे तो बैंकों के द्वारा कई प्रकार के कार लोन की सुविधा दी जाती है, लेकिन उन पर लगने वाला ब्याज हर आदमी को कार लोन लेने से पहले सोचने पर मजबूर कर देता है. आज हम आपके उसी अधूरे सपने को पूरा करने के लिए उन कम बजट की बेहतरीन कारों की सूची लेकर आए हैं, जिसमें आपको कई जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे. आइए नज़र डालते हैं, उन टॉप 5 कारों पर जिसकी कीमत 10 लाख से कम हैं.

1. Tata Punch

इस सूची में पहला स्थान Tata Punch का है. यह बेहतरीन कार आपको कम बजट के साथ जबरदस्त फीचर्स भी देगी. लॉन्च के कुछ ही समय के बाद, यह देश की टॉप 5 एसयूवी में से एक बन गई है. आपको बता दें, कि इसने एक नई कैटेगरी माइक्रो एसयूवी की शुरुआत की है. इस कार को ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (GNCAP) से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है और इसकी कीमत मात्र 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

2. Hyundai Venue

आपको बता दें, कि Hyundai Venue की बिक्री पिछले कुछ समय से काफी अच्छी रही है. वहीं, पिछले साल के अंत, यानी दिसंबर महीने में यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसका बजट भी आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं डालेगा. 10 लाख से कम कीमत की कार में यह काफी बढ़िया विलकप है. इसकी कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

3. Tata Nexon

10 लाख से कम कीमत वाली Tata Nexon कार की दिसंबर 2021 में सबसे ज्यादा बिक्री हुई थी. आपको बता दें, कि दिसंबर में इसकी कुल 12,899 यूनिट बिक्री हुई हैं. इसकी एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली में 7.29 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, टाटा की इस कार को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली हुई है.

4. Mahindra XUV300

महिंद्रा की यह कार, 10 लाख रुपये से कम की कीमत वाली कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसकी कीमत 7.96 लाख रुपये से शुरू होती है. दिसंबर 2021 में Mahindra XUV300 की कुल 4,206 यूनिट की बिक्री हुई थी. कम बजट के साथ यह कार जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है.

5. Maruti S-PRESSO

Maruti S-PRESSO कुल 14 वेरिएंट्स और 6 रंगों में उपलब्ध है. इस कार को सिर्फ एक इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध कराया गया है. यह एक 998 सीसी 3 सिलेंडर इंजन है, जो 68 बीएचपी का पॉवर व 90 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. आपको बता दें, कि इस इंजन में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाया गया है व ऊंचे वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट (AGS) का भी विकल्प दिया गया है. इसकी कीमत 3,78,000 रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com