Titan Share Price: 4 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा टाटा ग्रुप का ये स्टॉक

Titan Share Price: 4 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा टाटा ग्रुप का ये स्टॉक

टाइटन कंपनी (Titan) के शेयर, शुक्रवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 4% की छलांग के साथ 2555 रूपए के चार महीने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है, कि इसकी वजह टाटा ग्रुप की ज्वैलरी कंपनी तनिष्क (Tanishq) की अमेरिका में होने वाली विस्तार योजना है. आपको बता दें, कि यह स्टॉक 21 मार्च 2022 को भी अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 2767.55 रूपए पर नज़र आया था.

मौजूदा रिपोर्ट्स और जानकारी के मुताबिक, टाइटन अपनी ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क को अमेरिका और अन्य पश्चिम एशियाई बाज़ारों में ले जाने की कोशिश में है. इसके साथ ही, कंपनी के प्रबंध निदेशक सी. के. वेंकटरमन ने ‘टाइटन शौर्य’ के शुभारंभ के दौरान कहा, कि टाइटन को यह उम्मीद है, कि पिछले साल की तुलना में इस फेस्टिव सीजन में इसकी बिक्री 15 से 20% अधिक होगी.

टाइटन ने वित्तीय वर्ष 2023 की शुरुआत मज़बूती के साथ की थी, जिसमें कंपनी का राजस्व 3 गुना बढ़कर 8975 करोड़ रूपए हो गया. इसके साथ ही, शेयरखान के विश्लेषकों के अनुसार, यह वित्तीय वर्ष मुख्य व्यवसायों में कम आधार के कारण कंपनी के लिए एक मजबूत वर्ष साबित हो सकता है. साल 2003 में दिग्गज दिवगंत निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने भी टाइटन में निवेश किया था, जो उनके लिए किस्मत बनाने वाला साबित हुआ. गौरतलब है, कि उन्होंने कंपनी के 6 करोड़ शेयर उस वक़्त 3 रूपए के भाव पर खरीदे थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टाइटन घरेलू ब्रांडेड ज्वैलरी मार्केट जैसे तनिष्क, कैरेटलेन, जोया और मिया ब्रांड्स के साथ और कलाई घड़ी सेगमेंट जैसे टाइटन, सोनाटा, फास्टट्रैक और जाइल्स जैसे ब्रांडों के साथ में काम करने वाली एक मार्केट लीडर कंपनी है. ऐसा माना जाता है, कि कंपनी का विकास को लेकर मजबूत नजरिया और शानदार बैलेंस शीट, इसे रिटेल क्षेत्र में अच्छा खिलाड़ी बनाती है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Multibagger Stock News: स्टॉक ने लगाई शेयर मार्केट में 1150 प्रतिशत लंबी छलांग

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com