Multibagger Penny Stock News: 2 से 100 रूपए पहुंची टाटा के इस स्टॉक की कीमत

Multibagger Penny Stock News: 2 से 100 रूपए पहुंची टाटा के इस स्टॉक की कीमत
SAJJAD HUSSAIN

महाराष्ट्र में मौजूद टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड (Tata Teleservices Limited) कंपनी यानी टीटीएमएल (TTML) के स्टॉक्स उन मल्टीबैगर पैनी स्टॉक्स (Multibagger Penny Stock) में से एक हैं, जिन्होंने हाल के सालों में अपने शेयरधारकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. अब भले ही जनवरी 2022 में अपने उच्च स्तर पर चढ़ने के बाद भी टाटा ग्रुप (Tata Group) का यह स्टॉक बिकवाली के दबाव में रहा, फिर भी यह उनमें से हैं जिन्होंने लंबी अवधि के निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यह टेलीकॉम स्टॉक पिछले 3 सालों में लगभग 2.50 रूपए के स्तर से 100 रूपए के स्तर तक बढ़ चुका. ऐसे में फिलहाल टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड का स्टॉक निवेशकों को 3900% रिटर्न दे रहा है. वहीं, जनवरी 2022 में 290.15 रूपए प्रति शेयर के अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ने के बाद से इस स्टॉक की कीमत दबाव में बनी हुई है. हालांकि, पिछले 6 महीनों में टाटा ग्रुप का यह टेलीकॉम स्टॉक 122 रूपए से गिरकर 100 रूपए के स्तर पर आ चुका है और इस दौरान इसमें लगभग 20% की गिरावट आई.

टाटा के इस स्टॉक को समझने की कोशिश करें, तो अगर किसी निवेशक ने 2 साल पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 13 लाख रुपये होता. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 3 साल पहले कोविड-19 (Covid-19) महामारी के फैलने के बाद इस स्टॉक में 1 लाख रूपए निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 40 लाख रूपए हो जाता.

गौरतलब है, कि पिछले 9 महीनों में इतने उतार चढ़ाव के बावजूद यह मल्टीबैगर पैनी स्टॉक लंबी अवधि के निवेशक को सबसे अच्छा रिटर्न देने वाले स्टॉक्स में से एक है. टाटा का यह स्टॉक बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) दोनों पर बिज़नेस के लिए मौजूद है. एनएसई पर इसका मौजूदा ट्रेड वॉल्यूम 6.83 लाख है, जबकि एनएसई पर इसका 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 290.15 रूपए है.

Image Source

यह भी पढ़ें: PNB Share Price: शेयर बाज़ार में 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा ये स्टॉक

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com