TCS Shares: टॉप पर बैठने के अगले दिन गिरी स्टॉक्स की कीमत, अब क्या करें निवेशक?

TCS Shares: टॉप पर बैठने के अगले दिन गिरी स्टॉक्स की कीमत, अब क्या करें निवेशक?

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ (टीसीएस) ने कल घरेलू शेयर बाज़ार में अपना हाई आर्डर बुक का रिकॉर्ड दर्ज कराते हुए, निवेशकों को शानदार रिटर्न्स दिए. मगर, निवेशकों को अब यह चिंता सता रही है, कि मालामाल करने का यह रुझान ज्यादा समय तक जारी रहेगा या नहीं. वहीं कल टीसीएस (TCS) की इस खुशखबरी के बाद, अब अगले ही दिन शेयर बाज़ार में टीसीएस के शेयरों की कीमत भी लुढ़कती नज़र आई.

मगर दलाल स्ट्रीट के अधिकतर विश्लेषक कंपनी के शेयरों के लिए अब भी ढेरों उम्मीदें बरकरार रखे हुए हैं. आइए जानते हैं, कि इन टॉप रिसर्चर और विश्लेषकों का टीसीएस के शेयर और कंपनी के बारे में क्या कहना है?

टीसीएस पर मोतीलाल ओसवल की रेटिंग (Motilal Oswal)

टीसीएस पर 'बाय' कॉल को बनाए रखते हुए, ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवल का कहना है, कि "हम टीसीएस पर अपने मजबूत विकास दृष्टिकोण के कारण सकारात्मक रुख बनाए रखे हैं. इस आईटी फर्म ने लगातार अपनी बाज़ार लीड करने की स्थिति को बनाए रखा और सबसे उम्दा प्रदर्शन दिया है. यह कंपनी को अपने मार्जिन को बनाए रखने और बेहतर रिटर्न रेश्यो दिखाने के लिए अच्छी जगह देता है. हम टीसीएस के लिए अपनी 'बाय' रेटिंग बनाए रखते हैं."

टीसीएस और राजेश गोपीनाथन (Rajesh Gopinathan)

टीसीएस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजेश गोपीनाथन ने कहा, कि “हम वित्त वर्ष 2022 को एक शानदार तरीके से विदा कर रहे हैं. हमारे ग्राहकों की बढ़ती संख्या, बदलाव की यात्रा में बढ़ती भागीदारी और एक सर्वकालिक हाई ऑर्डर बुक, हमारी आगे की चलती चले जाने वाली ग्रोथ के लिए एक मजबूत और स्थायी आधार देती है."

टीसीएस निवेश - प्रभुदास लीलाधर (Prabhudas Leeladhar)

एक और ब्रोकरेज फर्म, प्रभुदास लीलाधर ने टीसीएस की चौथी तिमाही के नतीजों के बाद टीसीएस के लिए 4,221 रुपए का गोल रखा है. इस ब्रोकरेज का कहना है, कि "हम टीसीएस पर संरचनात्मक रूप से सकारात्मक बने हुए हैं, क्योंकि हाई बेस पर इसकी मजबूत विकास गति, इंडस्ट्री-लीडिंग मार्जिन प्रोफाइल और मजबूत ग्राहक माइनिंग स्किल्स के साथ, टीसीएस क्लास सप्लाई-साइड मेट्रिक्स में बेस्ट है."

गौरतलब है, कि मौजूदा बाज़ार विशेषज्ञों के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर टीसीएस में फिलहाल बेझिझक होकर जबरदस्त निवेश किया जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टीसीएस एक लीडिंग आईटी सर्विस प्रोवाइडर है जो कि बैंकिंग, फाइनेंसियल सर्विसेज़ और बीमा (बीएफएसआई) से लेकर मैन्युफैक्चरिंग, कम्युनिकेशन, रिटेल और हाई-टेक तक के सेगमेंट में टॉप प्रोवाइडर्स में शामिल है.

Related Stories

No stories found.