Tata Power Share Price: इस वजह से आया स्टॉक में दमदार उछाल

Tata Power Share Price: इस वजह से आया स्टॉक में दमदार उछाल

टाटा ग्रुप की पॉवर कंपनी टाटा पावर के स्टॉक, मंगलवार 5 जुलाई 2022 के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई (BSE) पर 2% बढ़कर 216 रूपए हो गए. माना जा रहा है, कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कंपनी ने तमिलनाडू में मेगा सोलर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए 3,000 करोड़ रूपए के निवेश के लिए समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं. आपको बता दें, कि स्टॉक लगातार तीसरे दिन उच्च कारोबार कर रहा था, जिस दौरान इसमें 7% की वृद्धि हुई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यह समझौता ज्ञापन तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में एक ग्रीनफील्ड 4GW सोलर सेल और 4GW सोलर मॉड्यूल निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए है. वहीं इस संयंत्र में निवेश करने की अवधि 16 महीने होगी. कंपनी का कहना है, कि "टाटा पॉवर सोलर की नई उत्पादन सुविधा, तमिलनाडु सरकार के समर्थन और सहायता से स्थापित की जा रही है. यह रोजगार के बड़े अवसर प्रदान करने के अलावा, देश में स्वच्छ ऊर्जा समाधान की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगी."

सालभर में दिया 110% का रिटर्न

आपको बता दें, कि टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पॉवर के स्टॉक ने निवेशकों को एक साल में 110% का रिटर्न दिया है. सालभर पहले इस शेयर की कीमत बीएसई पर, महज़ 110 रूपए प्रति शेयर थी, जो कि अब बढ़कर 230 रूपए के पार पहुंच गई है. इसके साथ ही, इस साल 2022 में साल-दर-साल समय में, कंपनी के शेयरों ने 4% की बढ़ोतरी दर्ज की थी. कंपनी ने 31 मार्च 2022 को समाप्त तिमाही के लिए, 12219.36 करोड़ रूपए की कंसोलिडेटेड शुद्ध बिक्री दर्ज की थी, जो पिछली तिमाही के 11018.73 करोड़ रूपए से 10.9% और एक साल पहले की तिमाही के 10222.48 करोड़ रूपए से 19.53% अधिक थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, सोलर पॉवर से जुड़े इस समझौते पर राज्य सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव एस. कृष्णन और टाटा पॉवर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक, प्रवीर सिन्हा ने हस्ताक्षर किए थे. वहीं खबर लिखे जाने तक टाटा पॉवर के स्टॉक 212 रूपए के स्तर पर, हरे निशान पर मौजूद देखे गए.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com