Tata Neu App: डिजिटल हुआ टाटा, इन सुविधाओं का करें घर बैठे इस्तेमाल

Tata Neu App: डिजिटल हुआ टाटा, इन सुविधाओं का करें घर बैठे इस्तेमाल

अब तक लोगों को टाटा ग्रुप (Tata Group) की डिजिटल सेवा के लिए, अलग-अलग जगहों पर भटकना पड़ता था. मगर अब टाटा ने इसके लिए अपनी एक नई सुपर ऐप ‘टाटा न्यू’ (Tata Neu) लाॅन्च की है. इस ऐप पर लोगों को टाटा की सभी तरह की डिजिटल सेवाएं, एक ही जगह पर उपलब्ध होंगी.

टाटा ग्रुप ने अपनी सुपर ऐप ‘टाटा न्यू’ को 7 अप्रैल को लॉन्च किया है. इसी के साथ, यह ऐप एंड्राइड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध की गई है. एंड्राइड यूज़र्स इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं आईओएस यूज़र्स के लिए यह ऐप स्टोर पर उपलब्ध है.

ग़ौरतलब है, कि टाटा न्यू ऐप के प्ले स्टोर पर लिस्टिंग की खबरें पहले से ही थीं. वहीं प्ले स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक़, इस ऐप पर यूज़र्स को किराने के सामान से लेकर गैजेट्स तक सब कुछ मिलेगा. वहीं इस ऐप पर टाटा पे का उपयोग करके, यूज़र्स अपनी किसी भी ऑनलाइन और इन-स्टोर खरीदारी के लिए तुरंत भुगतान कर पाएंगे. इसके अलावा, टाटा नेऊ ऐप के ज़रिए यूज़र्स भुगतान के साथ-साथ, रिवाॅर्ड्स भी जीत सकते हैं.

टाटा ग्रुप की टाटा नेऊ ऐप पर कंपनी की सभी डिजिटल सेवाएं, जैसे कि फ्लाइट टिकट बुकिंग, खाना और दवाएं ऑर्डर करना, कपड़े खरीदना, बिजली बिलों का भुगतान करना आदि दी गई हैं. इसके अलावा, टाटा नेऊ ऐप पर यूज़र्स को नेऊ कॉयन्स मिलेंगे, जिसे वह अपनी अगली खरीदारी के वक़्त इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही, यूज़र्स इस ऐप से अपने किसी भी दोस्त, परिवार के सदस्य या अपने किसी भी जानने वाले को, सीधे उनके बैंक खाते में पैसे भी भेज सकेंगे.

ऐसा माना जा रहा है, कि टाटा ग्रुप की ये टाटा नेऊ ऐप बाज़ार में मौजूद अन्य डिजिटल ऐप्स को टक्कर दे सकती है. अब देखना यह है, कि इतनी सारी डिजिटल सेवाएं से भरी ये ऐप, बाज़ार में पहले से मौजूद रिलायंस (Reliance) और अन्य कंपनियों के बीच अपनी जगह बना पाती है या नहींं.

Related Stories

No stories found.